नोटबंदी के बाद मकानों की बिक्री 40% घटी: प्रोपटाइगर

Edited By ,Updated: 12 Feb, 2017 07:19 PM

housing sales fell 40  in nov dec on demonetisation  proptiger

रियल्टी पोर्टल प्रोपटाइगर डॉट कॉम के अनुसार सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद नवंबर-दिसंबर अवधि में देश के 9 प्रमुख शहरों में औसत मकान बिक्री में 40 प्रतिशत की गिरावट आई है।

नई दिल्लीः रियल्टी पोर्टल प्रोपटाइगर डॉट कॉम के अनुसार सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद नवंबर-दिसंबर अवधि में देश के 9 प्रमुख शहरों में औसत मकान बिक्री में 40 प्रतिशत की गिरावट आई है।  

पोर्टल का कहना है कि नोटबंदी के बाद मकानों की कीमतों में गिरावट की उमीद में ग्राहकों ने मकान खरीदने के फैसले को टाल दिया जिससे बिक्री में गिरावट आई। न्यूज कोर्प समर्थित इस पोर्टल ने हाल ही में हाऊसिंग डॉट कॉम का खुद में विलय किया था। इसके अनुसार जिन नौ शहरों में मकानों की बिक्री में गिरावट आई उनमें गुडग़ांव, नोएडा, मुंबई, पुणे, बैंगलूर, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता व अहमदाबाद शामिल है। 

पोर्टल ने एक रपट में कहा है, ‘नोटबंदी से पहले जुलाई-अक्तूबर के महीनों में आवासी इकाइयों की औसत मासिक बिक्री 19,000 थी जबकि इस दौरान नयी पेशकश 18,000 थी।’ वहीं नवंबर दिसंबर अवधि में इसमें क्रमश: 40 प्रतिशत व 49 प्रतिशत  की गिरावट आई। उल्लेखनीय है कि सरकार ने 8 नवंबर की रात को नोटबंदी की घोषणा करते हुए 500 व 1,000 रुपए के नोटों को चलन से बाहर कर दिया। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!