MV Agusta और Moto Guzzi  भारत ला रहीं हैं ये 2 दमदार बाइक

You Are Herecompany
Monday, October 31, 2016-1:44 PM

 

जालंधरः इटैलियन मोटर साइकल ब्रैंड एमवी अगुस्टा और मोटो गुजी ने भारतीय बाज़ार के लिए शानदार बाइक्स उतार दी हैं। एमवी अगुस्टा लगभग अपनी सभी रेंज भारत में उतारना चाहता है, जिसमें F3 800, Brutale 1090, F4 और F4 RR शामिल हैं। वहीं मोटो ने v9 और MGX-21 दो बाइक्स इंडियन मार्केट में उतारी हैं और जल्द ही ये आपको पुणे, चेन्नई, कोच्चि, हैदराबाद के शोरूम्स में दिखाई देंगी। अगुस्टा काईनेटिक ग्रुप के साथ इंडियन मार्केट में उतरा है और अपने सेल्स ऐंड सर्विस का नाम 'मोटरोयेल' रखा है।

मोटो गुजी की पेशकश- रोमर और बॉबर
मोटो गुजी भारत में V9 के दो वैरिएंट्स पेश कर रही है जिनका नाम रोमर और बॉबर है। दोनों की कीमत क्रमशः 13.6 लाख और 13.9 लाख रुपए होगी, जबकि MGX-21 की कीमत 27.78 लाख के करीब होगी। V9 इटैलियन बाइक मेकर्स की भारत में सबसे सस्ती बाइक होगी। इस बाइक को ट्रैडिशनल डिजाइन दिया गया है। इस बाइक में 850cc ट्विन सिलिंड्रिकल यूरो इंजन लगाया गया है, जो 61 न्यूटन मीटर टॉर्क पैदा करता है। MGX-21 मोटो की फ्लैगशिप बाइक है। मोटो ने इसे 'फ्लाइंग फॉरट्रिस' का टैग दिया है। इसके लुक में बैटमोबाइल का लुक भी शामिल किया गया है। MGX-21 में टैंक पैनल, फ्रंट मडगार्ड, केस कवर्स को कार्बन फाइबर से बनाया गया है। दिखने में बेहद शानदार यह बाइक 1380सीसी के इंजन के साथ 121Nm टॉर्क पैदा करती है।

एमवी अगुस्टा के मॉडल
बता दें कि पिछले दो सालों में एमवी अगुस्टा का मार्केट विश्व में 30 फीसदी बढ़ा है इसलिए भारत में ये फिलहाल पुणे, मुंबई, सूरत और बेंगलुरु में अपनी डीलरशिप खोलेगा, इसके बाद इसकी तैयारी दिल्ली और बाकी शहरों में जाने की है।

एमवी अगुस्टा लगभग अपनी सभी रेंज भारत में उतारना चाहता है, जिसमें F3 800, Brutale 1090, F4 और F4 RR शामिल हैं। अगुस्टा अपने F4 सीरीज के सभी तीनों मॉडल पूरे विश्व में बेचता है लेकिन वह भारत में केवल अपने दो मॉडल F4 और F4 RR बेचेगा। F4 सीरीज का मॉडल F4 RC और ड्रैग्स्टर अगर कोई चाहता है तो कंपनी उसे यह भी मुहैया कराएगी। गौरतलब है कि अगुस्टा के Brutale 800 को अभी इजाजत नहीं मिली है, अगर इसको इजाजत मिलती है तो यह मॉडल भी भारत में उपलब्ध होगा। अभी किसी भी मॉडल की कीमत का खुलासा नहीं हो पाया है क्योंकि अगुस्टा के मॉडल्स की कीमत उस देश के टैक्सों पर भी निर्भर करती है।

F4 मॉडल रेड, सिल्वर, मेट ब्लैक कलर में उपलब्ध है। चार सिलिंडर इंजन के मॉडल में सेंट्रल कैम चेन और रेडिल वॉल्वस हैं। F4 RR मॉडल वाइट आइस पर्ल और मेडल ब्लैक कार्बन कलर में होगा जो राइड बाय वायर और फॉर इंजन मैप युक्त होगा। Brutale 1090 मॉडल का दो पावर कॉन्फिग्युरेशन है जो मेट ब्लैक और मेट वाइट कलर में है। F3 800 रेड और एगो सिल्वर कलर में है जिसका इंजन तीन सिलिंडर में 798 सीसी का है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You