जाम से मिलेगा निजात, टोल पर भी करें Paytm से भुगतान

  • जाम से मिलेगा निजात, टोल पर भी करें Paytm से भुगतान
You Are Herecompany
Friday, November 18, 2016-1:44 PM

नई दिल्लीः हाईवे के टोल प्लाजा पर अब आपको कैश की समस्या से जूझना नहीं पड़ेगा। सब्जी, कपड़े और अन्य जरूरत के सामान की खरीद की तरह यहां भी आप पेटीएम से भुगतान कर सकेंगे। डिजिटल वॉलेट और ई-कॉमर्स बिजनेस में अपना दखल बढ़ाने के बाद पेटीएम की नजर अब पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप पर है।

पेटीएम को मिले 40 कॉन्ट्रेक्ट
नैशनल हाईवे अथॉरिटी के चेयरमैन राघव चंद्रा ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि पेटीएम ने ऑटोमेटिक टोल कलेक्शन के कॉन्ट्रेक्ट को हासिल कर लिया है। अब वह विभिन्न राज्यों के हाईवेज पर ऑटोमेटिक टोल कलेक्शन का काम करेगा। चंद्रा ने कहा कि हमनें उन्हें 350 में से 40 कॉन्ट्रेक्ट दिए हैं। हालांकि इस मामले में ईमेल के जरिए पूछे गए सवाल पर पेटीएम ने कोई जवाब नहीं दिया है।

मैन्युअल व्यवस्था के कारण लगता है समय 
हाईवे अथॉरिटी के कॉन्ट्रेक्ट हासिल करने वाली नोएडा की यह कंपनी रेलवे से भी टिकट बुकिंग को लेकर बातचीत कर रही है। सरकार की ओर से इलैक्ट्रॉनिक टोल सर्विस शुरू किए जाने की योजना के तहत पेटीएम ने इन कॉन्ट्रेक्ट्स को हासिल किया है। सरकार का मानना है कि इलैक्ट्रॉनिक टोल भुगतान की व्यवस्था से जाम से निजात मिल सकेगा। उल्लेखनीय है कि टोल नाकों पर मैन्युअल व्यवस्था होने के चलते काफी समय लगता रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You