एन एस राजन ने टाटा ग्रुप के HR हेड के पद से दिया इस्तीफा

  • एन एस राजन ने टाटा ग्रुप के HR हेड के पद से दिया इस्तीफा
You Are Herecompany
Saturday, October 29, 2016-2:26 PM

नई दिल्लीः सायरस मिस्त्री की विदाई के असर बॉम्बे हाउस में दिखने शुरू हो गए। टाटा ग्रुप के चीफ ऑफ ह्यूमन रिसोर्स (CHRO) एन एस राजन ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया। सूत्रों के मुताबिक राजन का इस्तीफा सायरस मिस्त्री को टाटा संस के चेयरमैन पद से हटाने और ग्रुप एग्जिक्युटिव काउंसिल (GEC) को भंग किए जाने के चार दिन बाद आया है। मिस्त्री भी जीईसी के सदस्य थे। उम्मीद है कि टाटा ग्रुप जल्द ही नए सीएचआरओ के नाम की घोषणा कर सकता है।

राजन को मिस्त्री ने ही ग्रुप का एचआर हेड बनाया था और वह ग्रुप में महत्वपूर्ण नीतिगत बदलावों पर नजर बनाए हुए थे। हालांकि,सूत्रों का कहना है कि राजन की नीतियां आगे भी लागू रहेंगी, खासकर विविधता और समावेशन (डायवर्सिटी ऐंड इन्क्लूजन) के क्षेत्र में। 2013 में टाटा ग्रुप बतौर एचआर हेड जॉइन करने से पहले राजन E&Y में पार्टनर और ग्लोबल लीडर थे। तीन दशकों का अपना व्यावसायिक अनुभव हासिल करने के दौरान वह रैनबैक्सी, एशियन पैंट्स, ब्लोप्लास्ट, एबीसी कंसल्टैंट्स और एशिया ऑनलाइन जैसी इंडस्ट्री और कंसल्टिंग सेक्टरों की बड़ी कंपनियों में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां संभाल चुके हैं। राजन ने टीओआई के संदेशों का कोई जवाब नहीं दिया।

राजन का इस्तीफा रतन टाटा और सायरस मिस्त्री में मौजूदा मनमुटाव के बीच आया है, जब दोनों ओर से आरोपों के तीर चल रहे हैं। उद्योग जगत के एक्सपर्ट्स का कहना है कि सीएचआरो का पद लंबे समय तक खाली रहा तो लोगों के नजरिए से यह ठीक नहीं होगा। हालांकि, ग्रुप की कंपनियों पर राजन के इस्तीफे का प्रभाव नहीं होगा क्योंकि उनके एचआर की अपनी-अपनी व्यवस्था है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You