PGI के 50 प्रतिशत फैकल्टी समर वेकेशन पर

  • PGI के 50 प्रतिशत फैकल्टी समर वेकेशन पर
You Are HereChandigarh
Saturday, May 20, 2017-12:47 AM

चंडीगढ़ (पाल): पी.जी.आई. में अगले एक महीने तक रैजीडैंट डाक्टरों पर काम का बोझ और बढऩे वाला है 16 मई से अस्पताल के 50 प्रतिशत डाक्टर्स समर वेकेशन पर चले गए हैं। 16 मई से समर वेकेशन के पहले हाफ में 150 के करीब फैकल्टी मैंबर्स और 50 से अधिक सीनियर कंसल्टैंट छुट्टी पर हैं जबकि दूसरे हाफ के डाक्टर्स 14 जून से 16 जुलाई तक छुट्टी पर जाएंगे। मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी न हो इसके लिए विभाग द्वारा 1200 से ज्यादा जूनियर्स रैजीडैंट्स की ड्यूटी लगाई गई है।

 उत्तरी भारत के प्रमुख चिकित्सक संस्थानों में शुमार पी.जी.आई. की ओ.पी.डी. में रोजाना 10 हजार से ज्यादा मरीज जहां चैकअप के लिए आते हैं। वहीं पी.जी.आई. में 500 से ज्यादा छोटी और 113 बड़ी सर्जरी को रोजाना डॉक्टर अंजाम देते हैं। जिसमें छोटे ऑप्रेशन में कान, नाक व गले के मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है। सीनियर कंसल्टैंट छुट्टी पर होने की वजह से सभी डाक्टरों ने अपने अपने मरीजों की प्लॉड सर्जरीस को भी पोस्टपोन कर दिया है।

अब वेकेशन से आने के बाद ही तय सर्जरी को किया जाएगा। प्रशासन की माने तो वेकेशन में एमरजैंसी सर्विस को अनदेखा नहीं किया जाता है। सीनियर कंसल्टैंट हर वर्ष वेकेशन पर जाते हैं लेकिन वह अपने अपने मरीजों को एडजस्ट करके जाते हैं ताकि उन्हें किसी तरह की दिक्कत न हो।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You