6 ठिकानों पर ई.डी. की रेड, डेढ़ करोड़ भारतीय व विदेशी करंसी जब्त

  • 6 ठिकानों पर ई.डी. की रेड, डेढ़ करोड़ भारतीय व विदेशी करंसी जब्त
You Are HereChandigarh
Friday, December 08, 2017-2:37 AM

चंडीगढ़, (ब्यूरो): प्रवर्तन निदेशालय (ई.डी.) ने वीरवार को हवाला कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शहर में 6 जगह रेड की। इस दौरान ई.डी. ने डेढ़ करोड़ रुपए जब्त किए हैं। इनमें विदेशी करंसी भी शामिल है। जांच एजैंसी ने बरामद करंसी को विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम 1999 (फेमा) के तहत सीज कर जांच शुरू कर दी है।

ई.डी. के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सैक्टर-22 स्थित कंपनी बुद्धिराजा फॉरेक्स के अजय बुद्धिराजा के घर व ऑफिस में रेड की गई थी। यहां से 34 लाख रुपए भारतीय करंसी और 14.69 लाख रुपए की विदेशी करंसी जब्त की गई है। वहीं बुद्धिराजा के घर से 60 लाख रुपए जब्त किए गए हैं। बुद्धिराजा इस रकम के बारे में कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सके थे।

 ई.डी. ने इस पैसे को मनी लांड्रिंग के तहत सीज कर लिया है। वहीं बुद्धिराजा के परिसर में आए एक व्यक्ति के पास से भी 10.01 लाख रुपए जब्त किए गए हैं। वह इस पैसे के बारे में ई.डी. को संतुष्ट जवाब नहीं दे पाया था और न ही इस पैसे से जुड़े कोई दस्तावेज पेश कर सका था। ई.डी. ने इस पैसे को भी सीज कर लिया है। तलवार ज्वैलर्स व बेकन स्टील्स के यहां भी पड़े छापे

एजैंसी ने तलवार ज्वैलर्स के मालिकों के निवास व ऑफिस पर भी छापे मारे और 20 लाख रुपए जब्त किए। वहीं बेकन स्टील्स के मालिक पुनीत अरोड़ा के यहां हुई रेड में 14 लाख रुपए जब्त किए गए हैं।

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You