दिवाली में सामूहिक अवकाश पर रहेंगे बिजली कर्मचारी

  • दिवाली में सामूहिक अवकाश पर रहेंगे बिजली कर्मचारी
You Are HereChandigarh
Friday, October 13, 2017-1:51 PM

चंडीगढ़ (विजय): यू.टी. पावरमैन यूनियन के आह्वान पर विभाग द्वारा सस्पैंड किए गए कर्मचारियों को तुरंत बहाल कराने के लिए तथा 66 के.वी. आई.टी. पार्क में हुई चोरी के सिलसिले में संबंधित एस.डी.आे. को तुंरत हरियाणा भेजने की मांग को लेकर तथा कर्मचारियों की काफी लंबे समय से पैंडिग मांगों पर नकारात्मक रवैये के खिलाफ वीरवार को बिजली कर्मचािरयों द्वारा कार्यकारी अभियंता इलैक्ट्रिसिटी ऑपरेशन डिविजन नंबर-1 सैक्टर-17 के कार्यालय के सामने विशाल रोष प्रदर्शन किया गया। धरने में अलग-अलग दफ्तरों के सभी कैटेगरीज के कर्मचारियों ने भारी संख्या में हिस्सा लिया। 

 

धरने व प्रदर्शन को संबोधित करते हुए यूनियन के महासचिव गोपाल दत्त जोशी ने कर्मचारियों को संस्पैंड करने की तीखी आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि एस.डी.आे. के कहने पर बिना जांच पड़ताल किए आई.टी. पार्क में कार्यरत 4 सब स्टेशन अटैंडेंट को संस्पैड किया गया। उन्होनें आरोप लगाया कि बिजली विभाग के एस$ ई$  ने केवल एस.डी.आे. के कहने पर अधिनस्त कर्मचारियों को बिना जांच-पड़ताल के सस्पैंड कर दिया यहां तक कि संबंधित कर्मचारियों की तथा यूनियन की अपील के बावजूद उनकी सुनवाई भी नहीं की गई। 

 

जबकि प्रथम दृष्टि में इस काम में सबसे अधिक जिम्मेवारी एस.डी.आे. की ही बनती है, लेकिन अफसरों को बचाने के लिए कर्मचारियों को बलि का बकरा बनाया गया है। इसके साथ ही प्रशासन को चेतावनी दी गई कि अगर शीर्घ ही कर्मचारियों को बहाल नहीं किया गया तथा एस.डी.आे. को फौरन हरियाणा नहीं भेजा गया तो यूनियन अपने संघर्ष को तेज करेगी तथा दिवाली से पहले लगातार धरने प्रदर्शन जारी रखेगी। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You