गैंगरेप का मुख्यारोपी गिरफ्तार, पूर्व नियोजित थी वारदात

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Nov, 2017 09:48 PM

gangrape accused auto driver arrested

सैक्टर-53 में युवती से गैंगरेप मामले में पुलिस ने आरोपी आटो चालक को गिरफ्तार कर लिया है। जिसकी पहचान जीरकपुर निवासी मोहम्मद इरफान (29) के रूप में हुई है।

चंडीगढ़, (संदीप कुमार): सैक्टर-53 में युवती से गैंगरेप मामले में पुलिस ने आरोपी आटो चालक को गिरफ्तार कर लिया है। जिसकी पहचान जीरकपुर निवासी मोहम्मद इरफान (29) के रूप में हुई है। वहीं अन्य फरार 2 आरोपियों की तलाश में पुलिस की टीमें हरियाणा, दिल्ली व यू.पी. में छापेमारी कर रही हैं।

फरार आरोपियों की पहचान जीरकपुर में रहने वाले गरीब और पोपू के रूप में हुई है। जिनमें गरीब आटो चलाता है और पोपू एक फैक्टरी में लेबर का काम करता है। फरार आरोपी मूलरूप से यू.पी. के रहने वाले हैं और 5-6 वर्षों से जीरकपुर में बनी झुग्गियों में रह रहे हैं।

आरोपी की गिरफ्तारी के बाद एस.एस.पी. निलाम्बरी विजय जगदले ने पुलिस मुख्यालय में प्रैसवार्ता में कहा कि आरोपी मोहम्मद इरफान से आटो के पूरे रूट की शिनाख्त करवाने और उसके द्वारा जुर्म कबूलने के बाद ही उसकी गिरफ्तारी की गई है।

 एस.एस.पी. ने बताया कि 17 नवम्बर को सैक्टर-53/54 की विभाजित सड़क के साथ सटे जंगल में आरोपियों ने युवती के साथ गैंगरेप किया था और फरार हो गए थे। आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस ने साऊथ डिवीजन के 3 थानों की एक संयुक्त टीम तैयार की थी।

इस दौरान सैक्टर-49 थाने में तैनात एक पुलिसकर्मी को गुप्त सूचना मिली कि गैंगरेप करने वाला एक आरोपी आटो लेकर एरिया में आता है। सूचना के आधार पर पुलिस ने आटो चालक को सैक्टर-49 से हिरासत में लिया और पूछताछ में उसने गैंगरेप की बात कबूली। आरोपी ने बताया कि वह जिस आटो में आया है उसने अपने 2 अन्य साथियों के साथ इसी आटो में वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद पुलिस आरोपी को सैक्टर-37 में उस जगह लेकर गई जहां से पीड़िता ने आटो हायर किया था से लेकर पैट्रोल पम्प और बाद में वारदात स्थल तक का पूरा रूट वैरिफाई करवाया।

पूर्व नियोजित थी वारदात

मोहम्मद इरफान और उसके साथियों ने वारदात से पहले शराब पी थी, जिसके बाद उन्होंने योजना बनाई कि आटो में सवारी के तौर पर बैठने वाली युवती से वे गैंगरेप करेंगे। तीनों आरोपी शहर के हर रास्तों को अच्छे से जानते थे तो उन्होंने योजना के तहत ही समय और जगह भी पहले से ही चुन रखी थी लेकिन बीच में आटो का तेल खत्म हुआ तो उन्होंने पैट्रोल पम्प से आटो में तेल डलवाया था इसके बाद योजना के तहत उन्होंने आटो को स्लिप रोड पर लेते हुए वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी मोहम्मद ने आटो किसी से खरीद रखा है, जिसकी जांच भी पुलिस कर रही है।

5 दिन पहले ही आरोपी बना था पिता

पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी मोहम्मद इरफान 4 बच्चों का बाप है और वारदात से लगभग 5 दिन पहले ही उसके घर में बेटे का जन्म हुआ है। आरोपी की अब 2 बेटे और 2 बेटियां हैं।  

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!