मार्कीट के पीछे बनी दुकानें प्रशासन के लिए बनी सिरदर्द

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Nov, 2017 11:17 AM

market problem

सैक्टर-11 में मार्कीट के पीछे बनी दुकानें प्रशासन के लिए सिरदर्द बना हुए हैं जिस का कारण दुकानदारों की ओर से राजनीति पार्टियों के लिए वोट बैंक और चंदा का स्त्रोत भी हैं।

पंचकूला(आशीष) : सैक्टर-11 में मार्कीट के पीछे बनी दुकानें प्रशासन के लिए सिरदर्द बना हुए हैं जिस का कारण दुकानदारों की ओर से राजनीति पार्टियों के लिए वोट बैंक और चंदा का स्त्रोत भी हैं। सैक्टर-11 मार्कीट के पीछे रैजीडैंट के सदस्य भी कई बार राजनीति नेताओं से लेकर प्रशासन के अधिकारियो के आगे मांग रख चुके हैं कि वे मार्कीट के पीछे चल रही अवैध मार्कीट को बंद करवाएं। 

 

वहीं प्रशासन राजनीतिक लोगों के आगे बेबस हैं। दिन के समय फ्रंट साइट मे गाड़ी पार्किंग की समस्या होती है, वहीं दिन के समय भी दुकानों के पीछे बनी पार्किंग से लेकर गाड़ी को बाहर निकलने के लिए वाहन चालक के पसीने निकल जाते हैं। वहीं शोरूम नं. 1 से लेकर 34 तक सुविधा को ध्यान में रखते हुए बिजली के ट्रांसफार्मर घरां के साथ लगती जमीन पर लगाए हैं जबकि इसे आगे शोरूम के लिए बिजली के ट्रांसफार्मर पार्किंग और गाड़ी के निकलने वाली जगह पर है। वही बिजली के तारें नीचे लटक रही हैं। जो कभी भी बड़े वाहन से टकरा कर टूट सकती हैं, जो बड़े हादसों को न्यौता दे रही हैं। 

 

वहीं कई दुकानदारों ने सड़क पर अवैध कब्जा कर रखा है। पीछे की दुकानों में कई में आटो रिपेयर करने की दुकानें होने के कारण लोगों के अपने वाहनों के लिए रास्ता नहीं मिलता। शहर में हुडा और नगर निगम की ओर से सड़क किनारे लगते घरों के दरवाजे जिनके सड़क की ओर है उन्हें नोटिस दिए गए हैं जबकि दुकानदार कारोबार कर रहे हैं उन्हें रोकने के लिए कोई नोटिस और कार्रवाई नहीं की जा रही है, जिससे शहर के रैजीडैंट वैल्फेयर के सदस्यों मे रोष है। कई बार वाहन निकलते समय आपस में भिडऩे के कारण लड़ते-झगड़ते देखा जा सकता है। 

 

आटो रिपेयर करने वालों का कब्जा :
शहर मे हर सैक्टर की सड़कों पर आटो रिपेयर को ठीक करने वालो कब्जा किया हुए है। विधायक ने हुडा को अन्य सिटी की तरह शहर के लिए एक ही जगह पर आटो मार्कीट स्थापति करने को कहा है, ताकि सड़क के किनारे से अवैध दुकान हट सकेगी और लोगों को रोजगार चलाने के लिए उचित दुकान भी उपलब्ध हो सकेगी। कई बार सड़क किनारे आटो रिपेयर करने वाले के कारण जाम की स्थिति लग जाती है। शहर मे जल्द ही आटो मार्कीट लोगों के लिए लाभ दायक सिद्वसाबित होगी। लोगो को दर अपने आटो रिपेयर करने के लिए दर-दर भटकना नहीं पड़ेगा। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!