Edited By ,Updated: 31 Aug, 2016 01:17 PM
रजिस्ट्रिग एंड लाइसैंसिंग अथॉरिटी (आर.एल.ए.) को एक तरफ तो हाईटैक बनाने की योजना चल रही है, वहीं दूसरी ओर जरूरी सर्विसिज भी ठीक से नहीं चल पा रही हैं।
चंडीगढ़ (विजय गौड़) : रजिस्ट्रिग एंड लाइसैंसिंग अथॉरिटी (आर.एल.ए.) को एक तरफ तो हाईटैक बनाने की योजना चल रही है, वहीं दूसरी ओर जरूरी सर्विसिज भी ठीक से नहीं चल पा रही हैं। मंगलवार को इसका खामियाजा शहर के लोगों को भुगतना पड़ा। सैक्टर-17 स्थित आर.एल.ए. ऑफिस का सर्वर डाऊन होने की वजह से लोगों को कई घंटों तक अपनी फाइल जमा करवाने के लिए इंतजार करना पड़ा। सुबह लगभग 300 टोकन लाइसैंसिंग ब्रांच में फाइलें जमा करवाने को लेकर लोगों को दिए गए थे लेकिन सर्वर डाऊन होने के चलते अनाऊंसमैंट करवाई गई कि फाइलों की सबमिशन नहीं हो रही है इसलिए लोग या तो बुधवार को यहां आर.एल.ए. में आए या फिर दोपहर बाद आएं।
फाइल सबमिट करने में लगा समय :
दोपहर करीब 12 बजे के बाद सर्वर चला तो सही लेकिन इतना स्लो की एक एप्लीकैंट की फाइल ही स्कैन कर सबमिट करने के लिए 15 से 20 मिनट तक टाइम लग गया। गौरतलब है कि इससे पहले भी इस तरह की प्रॉब्लम आर.एल.ए. ऑफिस में आ चुकी है। सोमवार को भी दोपहर 12 बजे के बाद ही सर्वर डाऊन हो गया था, जिसके चलते शाम तक काम नहीं हो पाया था। इस दौरान लोगों की आर.एल.ए. स्टाफ से भी काफी बहस हुई। हालांकि आर.एल.ए. में सॉफ्टवेयर को लेकर यहां का स्टाफ कुछ नहीं कर सकता क्योंकि ये सारा काम एन.आई.सी. ही देख रहा है।