पंजाब को लूटने के लिए गैंगस्टरों को उपलब्ध पुलिस सुरक्षा गार्ड-सुनील जाखड़

Edited By ,Updated: 01 May, 2016 02:12 PM

sunil jakhar statement on gangster police protection

विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के पूर्व नेता सुनील जाखड़ ने पंजाब सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पंजाब की अकाली-भाजपा सरकार के संरक्षण में गैंगस्टर लोगों को लूट रहे है।

चंडीगढ़। विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के पूर्व नेता सुनील जाखड़ ने पंजाब सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पंजाब की अकाली-भाजपा सरकार के संरक्षण में गैंगस्टर लोगों को लूट रहे है। 

 

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में अकाली प्रत्याशी की खुलकर मदद करने वाले गैंगस्टर जसविन्द्र सिंह भुल्लर उर्फ रौकी को पंजाब पुलिस द्वारा सुरक्षा कर्मी उपलब्ध करवाना यह सिद्ध करता है कि राज्य में अपराधिक गतिविधियां में संलिप्त गैंगस्टरों को राज्य की अकाली-भाजपा सरकार का खुला समर्थन प्राप्त है। 

 

एक तरफ गठबंधन के नेता रेत-बजरी, नशा, केबल, भू-माफिया के माध्यम से लोगों की जेबों पर डाका डालने में लगे है दूसरी और उनके सायं तले पनप रहे अपराधिक तत्व सड़कों पर नाके लगा कर और उपहरण व हत्याओं के खौफ से लोगों को पिछले 8-9 वर्षो से बेलगाम लूट रहे है। गैंगस्टरों को पंजाब पुलिस के मिले सुरक्षा कवच के कारण राज्य में हर रोज अपहरण, कब्जों व लूट की वारदातों हो रही है ।     

 

उन्होंने आगे कहा कि जिला फाजिल्का में विशेष रूप से पुलिस प्रशासन की भूमिका संदेह के दायरे में रही है। न केवल इस गैंगस्टर बल्कि इसी जिले के एक अन्य युवा अकाली कार्यकर्ता सकौडा को भी कई वर्षो तक लोगों को सरकारी नौकरी दिलाने और जमीनों पर कब्जे करवाने के लिए पुलिस ने विशेष पुलिस दस्ता उपलब्ध करवा रखा था। 

 

जब पाप का घड़ा भर गया तब उसके विरूद्ध पुलिस ने कारवाही शुरू की इसी तरह इस गैंगस्टर पर अनेक संगीन अपराधिक मुकदमे दर्ज होने के बावजूद भी पुलिस ने सुरक्षा गार्ड उपलब्ध करवा रखे थे।

 

इसी गैंगस्टर ने अकाली नेताओं के इशारे पर ही फाजिल्का विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडा इस बहाने जो उसे सुरक्षा कवच प्रदान किया गया वो अब तक मौजूद था न केवल फाजिल्का बल्कि पंजाब के अन्य जिलों में भी इसी तरह गैंगस्टर पुलिस सुरक्षा का लाभ उठाते हुए अपनी अपराधिक गतिविधियां जारी रखे हुए है इसी कारण पंजाब की कानून व्यवस्था बुरी तरह से पिट गई है। किसी भी वारदात पर न्याय प्राप्त करने के लिए अब लोगों को संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ रहा है। 

 

श्री जाखड़ ने आगे बताया कि इस गैंगस्टर की हत्या के बाद फेस बुक के माध्यम में खुलेआम इसकी जुम्मेवारी लेने की घटना ने यह साबित कर दिया है कि अपराधियों में सरकार और प्रशासन का रत्तिभर भी डर नहीं रह गया। जेल मेें बंद अपराधियों को न केवल जेल में हर सुविधा मुहैया हो रही है, बल्कि वह सरकारी संरक्षण के चलते जेल में बैठे ही वारदाते भी करवा रहे है। 

 

अपराधियों को  विश्वास है कि पुलिस राजनैतिक संरक्षण के चलते उन पर हाथ डालने का दुरसाहस नहीं करेगी और व इसी तरह अपने मनसूबों में सफल होते रहेंगे। हैरानी इस बात की भी है कि राजनैतिक व्यक्तियों की सुरक्षा पुलिस कर्मचारियों की कमी के बहाने हर रोज कम की जा रही है लेकिन अपराधिक तत्वों को सुरक्षा गार्ड पहले की ही तरह ही उपलब्ध है।

 

इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि सत्तारूढ़ नेता ऐसे तत्वों को सरोपे भेट करके न केवल धार्मिक परम्पराओं का उल्लंघन कर रहे है बल्कि राजनीति की मर्यादाओं को भी पैरों तले रौंद रहे है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!