व्यक्तिव के रहस्य खोलते हैं हथेली के रंग

  • व्यक्तिव के रहस्य खोलते हैं हथेली के रंग
You Are HereDharm
Friday, October 25, 2013-7:24 AM
भारतीय ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमारी हाथ की रेखाओं में हमारे जीवन के भावी संकेत मिलते हैं। हाथ की रेखाएं ही नहीं पूरी हथेली भी बहुत कुछ बताती है। हथेली के रंग जीवन के सुख-दुख, विचार व्यवहार को भी बताते हैं। क्या आप जानते हैं कि आपकी हथेली के इन अलग-अलग रंगों में भी आपके व्यक्तिव के बारे में बहुत सारे राज छिपे होते हैं। जी हां इन हथेलियों के रंग के आधार पर आप जान सकते हैं कि व्यक्ति कैसा है? क्या सोच रखता है?

1 गहरा गुलाबी: गहरे गुलाबी रंग की हथेली वाला व्यक्ति उदार स्वभाव का होता है। हमेशा जीवन के उज्जवल पक्ष को देखता है और जीवन को खुशी-खुशी जीता है। ऐसा व्यक्ति दुखी लोगों की मदद कर उनके दुख दूर करने का यत्न भी करता है। ऐसे में अपने स्वभाव के जरिए दूसरों का दिल जीतने में कामयाब भी हो जाता है।

2 हल्का गुलाबी: हथेली का हल्का गुलाबी रंग आशावादी और प्रसन्नचित स्वभाव को बतलाता है। दया, क्षमा और प्रेम इनके स्वभाव का मूल आधार है। ये लोग आशावादी व प्रसन्नचित्त होते हैं।

3 गहरा पीला: गहरा पीला रंग हथेली का हो तो ऐसा जातक स्वार्थी होता है। अपने निराशावादी स्वभाव के कारण यह हमेशा जीवन के अंधेरे पक्ष को देखता है। आलस्य के कारण प्रगति नहीं कर पाते।

4 हल्का पीला: हथेली का रंग हल्का पीला हो तो ऐसा व्यक्ति चिड़चिड़े तथा अडिय़ल स्वभाव का होता है। ऐसा व्यक्ति अंधविश्वासी, उदास तथा असफलता में ही जीवन जीता है।

5 लाल रंग: हथेली का रंग लाल हो तो ऐसे व्यक्ति का व्यक्तित्व प्रभावशाली होता है। समृद्ध व धनी व्यक्ति की हथेली का रंग 'रक्त वर्ण'यानी लाल होता है। वह जल्दी ही उत्तेजित हो जाता है। ब्लड प्रैशर तथा र्मिर्गी रोग की संभावना उसे जीवन पर्यंत होती है।

6 सफेद रंग: सफेद रंग की हथेली हो तो वह व्यक्ति के स्वार्थी स्वभाव की ओर इशारा करते है। ऐसे लोग उत्साह हीन व एकांत प्रिय होते हैं और इनमें मानसिक शक्ति की कमी होती है।

7 मटमैला रंग: काले, भूरे या मटमैले रंग की हथेली वाले लोग कर्मठ नहीं होते। ये लोग अपने भीतर रहस्य छुपा कर रखते हैं। बात बात पर झूठ बोलते हैं, पुरुषार्थ की कमी होती है, निस्तेज व्यक्तित्व के स्वामी होते हैं, स्वास्थ्य की समस्याओं से घिरे रहते हैं।

8 नीला या बैगनी रंग: नीला या बैगनी रंग अशुद्ध रक्त प्रवाह का सूचक है। ऐसे जातकों को जीवन बोझ लगता है। ये शराबी, निराशावादी, एकान्तवासी और चिड़चिड़े स्वभाव के होते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You