आग से जुड़े प्रतीक देते हैं यश, वैभव और समृद्धि

  • आग से जुड़े प्रतीक देते हैं यश, वैभव और समृद्धि
You Are HereDharm
Saturday, January 25, 2014-7:50 AM

सपनों का दिखना एक स्वाभाविक घटना है। हम सभी सपने देखते हैं विरला ही ऐसा कोई जातक होगा जिसे रात को नींद के आगोश में जानें के उपरांत सपनें ना आते होगें। कुछ लोग कहते हैं कि उन्हें सपनें नहीं आते। ऐसे लोग या तो झूठ बोल रहे होते हैं अथवा सुबह नींद खुलते ही वह अपना सपना भूल जाते हैं। सोते वक्त सपनें में हम जो कुछ भी देखते हैं वह सब कहीं न कहीं हमें हमारे भविष्य से परिचय करवाता है। ज्योतिष के मतानुसार सपनों में आग को देखना प्रतीक है यश, वैभव और समृद्धि का।

सपने में आपके चारों और विकट आग लगी हो फिर भी आप का बाल तक बांका न हो तो समझ लिजिए जल्द ही आपको दौलत और शौहरत मिलने वाली है। मान्यता है कि सपने में अपना घर जलते देखना बहुत शुभ होता है। अविवाहित जातक को मन भावन साथी मिलता है और विवाहित जातक को उत्तम और आज्ञाकारी संतान की प्राप्ति होती है। घर में आग लगी हो और आप उसमें जल रहे हो तो यह सुखद भविष्य के संकेत हैं। विदेश यात्रा करने के संकेत भी हो सकते हैं।

दुकानदार सपने में देखे की उसकी दुकान जल के स्वाहा हो गई है तो घबराएं नहीं यह तो आपके लिए प्रसन्नता की बात है क्योंकि जल्द ही आपका व्यापार सफलता की बुंलदियां छुने वाला है मगर दुकान जल कर भस्म हो जाए अर्थात केवल अवशेष मात्र रह गए हो तो आने वाले समय में व्यापार ठप्प होने के कगार पर पहुंच जाएगा।

स्वयं को आग में से निकलते देखना, आग की लपटों को देखना, अग्निकांड के दृश्य देखना, अग्नि को जलाना, किसी वस्तु को अग्नि में जलाना सपने में दिखे तो देह में पित्त प्रकृति के रोग होने की संभावना बनती है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You