एक बार पहने हुए कपड़ों की इस तरह से करें संभाल...(pics)

Edited By ,Updated: 09 Feb, 2016 10:32 AM

once the clothes in such a way to handle

अकसर हम सभी कपड़ों को पहनने के बाद उतार कर एेसे ही अलमारी में रख देते हैं, पर हमें एेसे नही करना चाहिए क्योंकि...

अकसर हम सभी कपड़ों को पहनने के बाद उतार कर एेसे ही अलमारी में रख देते हैं, पर हमें एेसे नही करना चाहिए क्योंकि उतारे हुए कपड़ों में बहुत से संक्रमण होते हैँ। अगर आपके कपड़ों में पसीने की गंध नही अा रही तो इसका मतलब यह नहीं है कि अपके कपड़ें दुबारा पहनने के लायक है। अगर अाप इन कपड़ोें को ऐसे ही पहन लेंगे तो अाप बीमार भी हो सकते है। तो आइए जानते है इन कपड़ो की संभाल करने के बारे में।

 

1. अगर आप पहने हुए कपड़े को उतारने के बाद में अल्मारी में रखते है तो एेेसा न करें क्योंकि उन कपड़ों को पहनने से एेसे संक्रमण आ जाते हैं जो दुसरे कपड़ो में भी फैल सकते है। इसलिए पहने हुए कपड़ो को उतार कर अलमारी में रखने की जगह धूप में टांग कर सूखाएं।

 

2. अगर मौसम ठीक न हो अौर सूरज की रौशनी न मिल रही हो तो उतारे हुए कपड़ो को हैंगर में टांग कर पखे की हवा से सूखा सकते है। ऐसे में आपके कपड़ों में बदबू नहीं रहेंगी।

 

3. कपड़ो को सुखाने के लिए धूप में सिर्फ एक घंटे तक ही रखें क्योंकि ज्यादा समय तक धूप में रखने से कपड़ों का रंग खराब हो सकता है। कपड़े के सूख जाने पर अलग अलमारी में ही रखें।

 

4. अगर कपड़ो को एेसे ही उतार कर छोड देगे तो अापके कपड़े दुबारा पहनने के लायक नहीं रहते।

 

5. अपने घर में कोर्इ एेसी जगह जैसे कि कोई खूंटी या फिर दरवाजे के पीछे लगी खूंटी हो तो उस पर उतारे हुए कपड़ो को लटका सकती है। एेसा करने से गंदे कपड़े साफ कपड़ों के साथ नहीं मिल पाएंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!