इराक में मारे गए ISIS के 40 आतंकी

  • इराक में मारे गए ISIS के 40 आतंकी
You Are HereInternational News
Sunday, November 20, 2016-12:16 PM

बगदाद:  उत्तरी इराक में सेना के बैरकों पर हुए हमलों में इस्लामिक स्टेट (ISIS) के 40 आतंकी मारे गए। शनिवार को हुए हमलों में 3 पुलिस कर्मियों की भी मौत हो गई। ये हमले ISIS के गढ़ मोसुल के 55 किलोमीटर दक्षिण स्थित अल-कायारह कस्बे में इराक के सुरक्षा बलों पर किए गए थे।

निनेवेह प्रांतीय असैंबली सुरक्षा समिति के प्रमुख मोहम्मद इब्राहिम अल-बयाती ने कहा कि 200 आतंकियों के दल ने हमला किया था। हमलावर आतंकी छोटी नावों में सवार होकर दजला नदी के पार से आए थे। उन्होंने कहा कि 4 घंटे तक लड़ाई चलती रही। लड़ाई के दौरान कुछ आत्मघाती आतंकी सेना का सुरक्षा घेरा पार कर बैरकों में घुस गए। यहां उन्होंने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया। इन विस्फोटों में 4 पुलिसकर्मी मारे गए और 3 अन्य अधिकारी बुरी तरह घायल हो गए।

7 सुन्नी कबायली मारे गए
आतंकियों ने इराक सरकार का साथ दे रहे सात सुन्नी कबायली लड़ाकों और 5  पुलिस कर्मियों को मार गिराया। मोसुल और बगदाद के बीच स्थित शिरकत कस्बे में आतंकियों ने जाली चैक पोस्ट बनाया था। यहीं कबायली लड़ाके और पुलिस कर्मी मारे गए। इस बीच इराकी सेना ने कहा है कि वह मोसुल हवाई अड्डे में प्रवेश करने की तैयारी में जुटी है। मोसुल के पूर्वी हिस्से में सेना को कड़ा संघर्ष करना पड़ रहा है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You