फिर दिखी ISIS की हैवानियत, 4 लोगों का सरेआम किया सिरकलम

Edited By ,Updated: 30 Jul, 2016 05:10 PM

isis cut off four peoples head in syria

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने सीरिया के डेर एज्जोर प्रांत के युद्धग्रस्त इलाके अल-बुकामल शहर में आम लोगों को निकालने की मदद

दुबई: आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने सीरिया के डेर एज्जोर प्रांत के युद्धग्रस्त इलाके अल-बुकामल शहर में आम लोगों को निकालने की मदद करने के आरोप में चार लोगों का सरेआम सिर कलम कर दिया। आईएस अपने प्रभाव वाले क्षेत्रों से लोगों के पलायन को रोकने के लिए क्रूर कदम उठाते हुए वहां से भागने की कोशिश करने वाले लोगों के साथ-साथ इस काम में उनकी मदद कर रहे लोगों की भी हत्या कर रहा है।

इसी के तहत आईएस ने वहां से भागने की कोशिश में कर रही एक महिला और बच्चे की गोली मारकर हत्या कर दी और लोगों की मदद करने वाले चार लोगों को पहले गिरफ्तार किया और फिर सरेआम उनका सिरकलम कर दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तरी सीरिया के एक गांव पर कब्जा करके आईएस ने 24 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। एक अन्य मामले में आईएस ने इराक में अपने कब्जे वाले मोसुल शहर से भागने की कोशिश कर रहे 14 लोगों को मार दिया जिसमें पांच महिलायें और एक बच्चा भी शामिल है। 

ये सभी 14 लोग भागकर इराकी सेना के नियंत्रण वाले गांव अहलिजा पहुंचने ही वाले थे कि उससे पहले ही आतंकवादियों ने उन्हें घेर लिया। ब्रिटेन स्थित मानवाधिकार संगठन सीरियन ऑब्जरवेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के मुताबिक गत एक साल में आईएस ने 2,353 सीरियाई नागरिकों की हत्या की है। एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार आईएस ने कल अपने ही 17 कमांडरों को मोसूल से भागने के कारण मौत के घाट उतार दिया।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!