लीबिया में दो नौका हादसे में 240 लोगों के मरने की आशंका(Pics)

You Are HereInternational News
Friday, November 04, 2016-10:28 AM

जेनेवा: संयुक्त राष्ट्र की शरणार्थी एजेंसी ने लीबिया तट के पास नौका डूबने की दो घटनाओं में 240 लोगों के डूबकर मरने की आशंका व्यक्त की है। शरणार्थियों के अंतर्राष्ट्रीय संगठन (आईओएम) के मुख्य प्रवक्ता लियोनार्ड डॉयले ने कहा कि पिछले 48 घंटों के दौरान हुए हादसों में करीब 240 लोगों के मारे जाने की आशंका है।

इटली तटरक्षक दल के सहयोग से पांच बचाव नौकाएं अभियान में लगी रहीं लेकिन ज्यादातर लोगों के मारे जाने की आशंका है। आव्रजन मामलों के अंतर्राष्ट्रीय संगठन के प्रवक्ता लियोनार्ड डॉयल का कहना है कि इस वर्ष मेडिटेरियन समुद्र पार करने की कोशिश में कम से कम 4200 शरणार्थी मारे जा चुके हैं। सयुंक्त राष्ट्र ने चेतावनी दी है कि वर्ष 2016 शरणार्थियों की इस यात्रा के लिए सबसे खतरनाक वर्ष हो सकता है।


उन्होंने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त हुए दो जहाजों से बचाए गए 31 लोगों को इटली के लेंपेडुसा द्वीप लाया गया उन लोगों ने बताया कि रबड़ की वह डोंगियां गहरे समुद्र में डूब गई,जिन पर सवार होकर वह लीबिया से निकले थे। पहली डोंगी में छह बच्चों और 20 महिलाओं सहित 140 लोग सवार थे। लीबिया तट से करीब 40 किलोमीटर दूर डोंगी के निचले हिस्से में लगी लकड़ी का हिस्सा टूटने के बाद हादसा हुआ। इस घटना में 29 लोगों को बचाया गया और 12 शव निकाले गए। एक अलग अभियान में नौका के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद बचावकर्मियों ने 2 महिलाओं को बचाया जबकि 128 लोग डूबकर मर गए।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You