सुरक्षा बलों ने मुर्सी समर्थकों के कब्जे वाले मस्जिद पर बोला धावा

  • सुरक्षा बलों ने मुर्सी समर्थकों के कब्जे वाले मस्जिद पर बोला धावा
You Are HereInternational
Saturday, August 17, 2013-11:51 PM

काहिरा: मिस्र में सुरक्षा बलों ने आज उस मस्जिद पर धावा बोल दिया जहां सत्ता से हटाये गए मोहम्मद मुर्सी के सैकड़ों समर्थक जमा हुए थे। इससे पहले सुरक्षाबलों और इस्लामी कार्यकर्ताओं के बीच भारी गोलीबारी हुई। इस बीच सड़कों पर होने वाले प्रदर्शनों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 180 हो गई है।

मध्य काहिरा में रामसेस चौक के पास स्थित अल फतह मस्जिद में छुपे प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच गतिरोध आज शाम उस समय समाप्त हुआ जब सुरक्षाकर्मी आंसूगैस के गोले छोड़ते हुए अंदर प्रवेश कर गए।

 सुरक्षा बलों ने कहा कि सभी प्रदर्शनकारियों को मस्जिद से बाहर निकाला गया और कई को गिरफ्तार कर लिया गया। स्थिति आज दोपहर में उस समय हिंसक हो गई जब मस्जिद में छुपे इस्लामी कार्यकर्ताओं ने बाहर सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाईं। टेलीविजन फुटेज में सुरक्षा बलों को मुख्य मीनार पर बंदूकधारी के साथ गोलीबारी करते दिखाया गया।

गतिरोध के बीच अंतरिम प्रधानमंत्री हाजिम अल बेबलावी ने मुस्लिम ब्रदरहुड को कानूनी तौर पर भंग करने का प्रस्ताव किया। मुस्लिम ब्रदरहुड ही मुर्सी को बहाल करने की मांग कर रहा है। यदि उसे कानूनी तौर पर भंग किया जाता है तो उसकी सम्पत्ति जब्त की जा सकती है। कल की झड़प में मरने वालों की संख्या बढ़कर 173 हो गई वहीं ब्रदरहुड ने आज एक सप्ताह के प्रदर्शन का आह्वान किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You