... और फिर फौजियों को गोलियों से भून दिया

You Are HereInternational
Saturday, September 07, 2013-5:13 PM

दमिश्क: सीरिया की एक सनीसनीखेज़ वीडियो सामने आई है जिसमें विद्रोहियों को सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद के फौजियों का कत्ल करते हुए दिखाया गया है। वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे विद्रोहियों ने सात फौजियों को बेरहमी के साथ मार दिया। फौजियों को बुरी तरह कष्ट देने के बाद विद्रोहियों ने इन फौजियों के कपड़े उतार कर उनको धक्के दे कर ज़मीन पर फेंक दिया और फिर उन पर बंदूक तान कर उन्हें गोलियों के साथ भून दिया।

फौजियों के बेरहमी के साथ किये इस हत्याकांड से पहले रिंग नेता अब्दुल समद इस्सा उर्फ 'चाचा' ने एक कविता पढ़ी और फिर उन पर पहली गोली दाग़ी। कविता में 'चाचा' ने कहा कि 40 सालों से फ़ौजी भ्रष्टाचार के साथी बने हुए हैं। हम ऊपरवाले की कसम खाते हैं कि हम इनसे बदला ले कर रहेंगे।

इस भयानक हत्याकांड की वीडियो अप्रैल 2012 में बनाई गई थी, जिसको कुछ दिन पहले एक पूर्व विद्रोही अपने साथ ले कर सीरिया से भाग गया था। इस विद्रोही का कहना था कि वह अपने साथियों की ख़तरनाक और घटिया चालों से डर गया था। उसने यह फुटेज अंग्रेज़ी अखबार न्यूयार्क टाईमज़ को सौंपी है। इस्सा को 'चाचा' इस लिए कहा जाता है क्योंकि उसके दो सहायक उसके भतीजे हैं। वह चाहता था कि इस हत्याकांड की वीडियो बनाई जाये जिसे लोगों को दिखा कर ज़्यादा से ज़्यादा फंड इकट्ठा किया जा सके।

फुटेज के आखिर में फौजियों की लाशों को एक कुए में फेंक दिया गया था, जबकि एक बन्दूकधारी विद्रोही को कैमरे की तरफ देखते हुए मुस्कुराते हुए दिखाया गया है। इस वीडियो के साथ अमरीका की मुसीबते बढ़ सकतीं हैं, जो कथित रूप से नागरिकों के खि़लाफ़ रसायनिक हथियारों का प्रयोग करने वाली सीरियाई फ़ौज के खि़लाफ़ युद्ध छेडने के बारे सोच रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद अमरीकी विदेश मंत्री ने कहा कि यदि अब इसका जवाब न दिया गया तो न्यूयार्क टाइम्ज़ में इस तरह की ओर वीडियोज़ भी देखने को मिलेंगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You