ब्रिटेन नर्स मामला: दूसरी बार टली न्यायिक जांच

  • ब्रिटेन नर्स मामला: दूसरी बार टली न्यायिक जांच
You Are HereInternational
Wednesday, September 11, 2013-2:14 PM

लंदन: आस्ट्रेलिया के दो रेडियो प्रस्तोताओं के फर्जी फोन कॉल के बाद हुई भारतीय मूल की नर्स जसिंथा सल्दाना की मौत के मामले की न्यायिक जांच लगातार दूसरी बार स्थगित हो गई है क्योंकि कोरोनर (जांचकर्ता) ने और सूचना मांगी है। 46 वर्षीय सल्दाना लंदन स्थित किंग एडवर्ड सप्तम अस्पताल के नर्स क्वार्टर्स में फांसी के फंदे से लटकी पाई गई थी।

इससे कुछ दिन पहले उसका नाम दोनों आस्ट्रेलियाई रेडियो प्रस्तोताओं के फर्जी फोन कॉल मामले में सामने आया था। दोनों रेडियो प्रस्तोताओं ने गर्भवती केट मिडलटन के स्वास्थ्य के बारे में सूचना प्राप्त करने के उद्देश्य से महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और राजकुमार चाल्र्स बनकर फोन किया। नर्स ने उनकी फोन कॉल को उस वार्ड में स्थानांतरित कर दिया था जहां केट मिडलटन भर्ती थीं।

नर्स के आत्महत्या मामले की दो दिवसीय जांच मध्य लंदन स्थित रायल कोट्र्स आफ जस्टिस में गुरवार और शुक्रवार को निर्धारित की गई है। अदालत को 2डे एफएम रेडियो के प्रस्तोता मेल ग्र्रेग की गवाही भी सुननी है जिसने अपनी सहयोगी मिशेल क्रिश्चियन के साथ फर्जी फोन कॉल किया था। कोरोनर फिओना विलकोस कार्यालय ने कहा कि वह ‘और सूचना मांग रही हैं।’ पहले सुनवाई इस वर्ष मई में होनी थी। भारतीय मूल के ब्रिटिश सांसद कीथ वाज ने कहा, ‘उन्हें यह सुनकर हैरानी हुई कि जांच टल गई है।’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You