बजट पर गतिरोध के कारण ओबामा ने एशिया दौरा रद्द किया

  • बजट पर गतिरोध के कारण ओबामा ने एशिया दौरा रद्द किया
You Are HereInternational
Saturday, October 05, 2013-3:41 AM

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने देश में जारी बजट संबंधी गतिरोध के कारण अपना एशिया दौरा रद्द कर दिया है। शुक्रवार को एक घोषणा में कहा गया है कि नए बजट पर कांग्रेस के दोनों सदनों में मंजूरी न मिल पाने के बाद अमेरिकी सरकार का कामकाज एक तरह से ठप हो गया जिसके पश्चात राष्ट्रपति ने अपनी चार देशों की यात्रा को संक्षिप्त कर दो देशों तक सीमित कर दिया।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जे कार्नी ने एक बयान में कहा, ‘राष्ट्रपति ओबामा का इंडोनेशिया और ब्रुनेई दौरा रद्द कर दिया गया है। सरकार का कामकाज ठप होने के कारण उपजे संकट की पृष्ठभूमि में विदेशी दौरा कार्यक्रम को आगे बढ़ाने में कठिनाई के चलते राष्ट्रपति ने यह फैसला किया। वह चाहते हैं कि उनका बजट कार्यक्रम आगे बढ़े और रिपब्लिकन पार्टी इस पर तत्काल मतदान की अनुमति दे ताकि सरकार का कामकाज फिर शुरू हो सके।’

ओबामा को कल शुरू होने जा रहे एशिया पैसेफिक इकोनॉमिक कन्फ्रेन्स में भाग लेने के लिए इंडोनेशिया जाना था और फिर उन्हें वहां से ईस्ट एशिया सम्मेलन के लिए रवाना होना था। इस सप्ताह के शुरू में व्हाइट हाउस ने घोषणा की कि सरकार का कामकाज एक तरह से ठप होने की वजह से ओबामा ने सम्मेलनों के बाद अपना मलेशिया और फिलिपीन दौरा रद्द कर दिया है। (एजेंसी)


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You