रूस सच्चा मित्र, ओबामा झूठेः असद

  • रूस सच्चा मित्र, ओबामा झूठेः असद
You Are HereInternational
Monday, October 07, 2013-5:31 AM

दमिश्कः सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद ने रूस को अपना सच्चा मित्र बताया और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को झूठा करार दिया। जर्मनी की एक पत्रिका को दिये साक्षात्कार में श्री असद ने यह बात कही। श्री असद ने सीरिया सरकार द्वारा रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुये कहा कि पश्चिमी देश झूठ बोल रहे है।

श्री असद का यह साक्षात्कार आज प्रसारित होगा। असद ने कहा कि हमने रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल अपने नागरिकों पर नहीं किया है इस बारे में कही जाने वाली सभी बातें बेबुनियाद है। सीरिया में उत्पन्न हालातों की सच्चाई को रूस अमेरिका से बेहतर जानता है। उन्होंने कहा कि रूस ने हमें हर तरह की सहायता पहुंचाई जब पश्चिमी देश वाशिंगटन के इशारे पर कार्य कर रहे थे।

अमेरिका ने सीरिया में तथाकथित रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल के सबूत मिलने के बाद उसने सीरिया पर सीमित सैन्य कार्रवाई करने की योजना बनाई थी जिसका रूख ने हर स्तर पर व्यापक विरोध दर्ज कराया और सीरिया को हर प्रकार से सहायता करने का भरोसा दिलाया था। दमिश्क में रासायनिक हथियारों को नष्ट करने में जुटी बहुराष्ट्रीय टीम के बारे में राष्ट्रपति असद ने कहा कि रासायनिक हथियार निरीक्षक अपना कार्य करें हमने पूरी पारदर्शी व्यवस्था को अपनाया है।

निरीक्षक प्रत्येक स्थान पर जा कर अपना निरीक्षण कर सकते हैं हमने उन्हें तमाम आंकडे प्रदान किये है। साथ ही उन्होंने कहा कि सीरिया के रासायनिक हथियार उच्च सुरक्षा में नष्ट न होने तक रखे गये है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You