'डेविड और गोलिअथ के युद्ध जैसा है आम आदमी पार्टी का चुनाव प्रचार'

  • 'डेविड और गोलिअथ के युद्ध जैसा है आम आदमी पार्टी का चुनाव प्रचार'
You Are HereInternational
Sunday, November 03, 2013-12:57 AM

वाशिंगटन: नई दिल्ली में पहले से स्थापित दलों के खिलाफ आम आदमी पार्टी के चुनाव प्रचार की तुलना अमेरिकी विशेषज्ञ गोलिअथ के खिलाफ डेविड के युद्ध से कर रहे हैं। बाइबल के ‘बुक ऑफ सैम्युअल’ में गोलिअथ एक फलस्तीनी दुर्धुष योद्धा है जिसे इस्राइल के भविष्य के राजा युवक डेविड ने युद्ध में हराया था।

भारत में लोकतांत्रिक सुधार: क्या नए राजनीतिक दल बदलाव लाएंगे’ विषय पर स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में आयोजित एक पैनल वार्ता के दौरान अमेरिकी-भारतीयों सहित अन्य विशेषज्ञों ने यह माना कि एक राजनीतिक दल को अपनी जगह बनाने में सामान्य रूप से दशकों का समय लगता है।

आम आदमी पार्टी की तुलना डेविड और गोलिअथ के युद्ध से करते हुए सिलिकॉन वैली के उद्योगपतियों और तकनीकी विशेषज्ञों ने कहा कि बड़े दलों में विभिन्न कमियां हैं जैसे- वे भ्रष्टाचार के आदी हैं, उनके निर्णय लेने की प्रक्रिया केन्द्रीकृत है और उनमें युवाओं के लिए अपील नहीं है।

सिलिकॉन वैली इंडियन प्रोफेशनल्स एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष प्राण कुरूप ने कहा, ‘‘भारत में तेजी से बढ़ रहा युवाओं का मत बहुत महत्वपूर्ण है और ऐसा लगता है कि आम आदमी पार्टी ने युवाओं को उत्साहित किया है। भ्रष्टाचार को जड़ से मिटाने की जरूरत है और जवाबदेही तथा राजनीतिक विकेन्द्रीकरण आवश्यक है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You