बुगती के बेटे ने मुशर्रफ की हत्या का ईनाम दोगुना किया

  • बुगती के बेटे ने मुशर्रफ की हत्या का ईनाम दोगुना किया
You Are HereInternational
Wednesday, December 04, 2013-3:29 PM

इस्लामाबाद: दिवंगत बलूच राष्ट्रवादी नेता अकबर खान बुगती के बेटे ने पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ की ‘‘हत्या करने’’ पर दिए जाने वाले ईनाम को दोगुना कर दिया है। बुगती के बेटे ने मुशर्रफ को मारने पर 2 अरब रूपए और 200 एकड़ खेती की जमीन देने की घोषणा की है।

वर्ष 2006 में मुशर्रफ के शासनकाल में एक सैन्य अभियान में मारे गए बलूच नेता के चौथे बेटे तलाल अकबर बुगती ने इससे पहले 9 अक्तूबर, 2010 को क्वेटा में एक संवाददाता सम्मेलन में मुशर्रफ को मारने पर 1 अरब रूपए और 100 एकड़ खेती की जमीन ईनाम में देने की घोषणा की थी।

जम्हूरी वतन पार्टी के अध्यक्ष तलाल ने कहा कि वह ‘‘मानवता के खिलाफ अपराध’’ के लिए मुशर्रफ के सिर पर यह ईनाम रख रहे हैं। कल रावलपिंडी में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के एक नेता के घर पर एक संवाददाता सम्मेलन में तलाल ने यह नई घोषणा की।

2012 में अकबर बुगती के एक पोते ने पूर्व तानाशाह के सिर पर 10.1 करोड़ रूपए का ईनाम रखा था। बलूचिस्तान के कोहलू जिले में एक सैन्य में अकबर बुगती और उनके कई सहयोगियों की हत्या कर दी गई थी। इस अभियान का आदेश मुशर्रफ ने दिया था, जो तब देश के सैन्य प्रमुख और राष्ट्रपति दोनों थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You