भारतीय उच्चायुक्त ने शरीफ से मुलाकात की

  • भारतीय उच्चायुक्त ने शरीफ से मुलाकात की
You Are HereInternational
Thursday, December 12, 2013-11:32 AM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के कश्मीर को लेकर भारत के साथ चौथे युद्ध सम्बन्धी विवादास्पद बयान के करीब एक हफ्ते के बाद में भारत के उच्चायुक्त डा. टी सी ए राघवन ने कल यहां शरीफ से उनके सरकारी आवास पर जाकर मुलाकात की। ऐसा माना जा रहा है कि दोनों पक्षों ने अपनी इस मुलाकात में द्विपक्षीय सम्बन्धों और आपसी हितों से जुड़े मुद्दों पर विचार-विमर्श किया।

सूत्रों के अनुसार शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ सभी विवादास्पद मुद्दों को सुलझाने का इच्छुक है। भारत के साथ वार्ता की बहाली शीर्ष प्राथमिकता है। पाकिस्तान सिर्फ भारत के साथ ही नहीं, बल्कि सभी पड़ोसी देशों के साथ शांतिपूर्ण एवं दोस्ताना सम्बन्धों रखना चाहता है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच घनिष्ठ सम्बन्ध से दक्षिण एशियाई क्षेत्र में शांति और समृद्धि आ सकती है। भारत-पाकिस्तान के बीच अमन चैन से एवं अच्छे पड़ोसियों की तरह रहने के अलावा और कोई विकल्प है।

उल्लेखनीय है कि शरीफ ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में कहा था कि यदि कश्मीर मसला नहीं सुलझा, तो भारत- पाकिस्तान के बीच चौथा युद्ध हो सकता है। शरीफ के कार्यालय ने हालांकि दूसरे दिन ही इन खबरों का खंडन कर दिया था, लेकिन भारत में इस पर सख्त प्रतिक्रिया व्यक्त की गई थी।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You