भारतीय नागरिक को देश से निकालने पर पाक अदालत ने लगाई सरकार पर रोक

  • भारतीय नागरिक को देश से निकालने पर पाक अदालत ने लगाई सरकार पर रोक
You Are HereInternational
Thursday, December 12, 2013-3:12 PM

लाहौर: लाहौर की एक अदालत ने पीएमएल-एन सरकार को एक पाकिस्तानी महिला के भारतीय पति को देश से निकालने पर रोक लगा दी है और सरकार को निर्देश दिया है कि वह 20 दिसंबर तक जवाब दाखिल करे। राबिया जहांगीर ने कल लाहौर उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की। याचिका में कहा गया है कि उसने साल 2005 में भारतीय नागरिक जफर रियाज से शादी की और उनके दो बच्चे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे दो बच्चे हैं। मेरे पति का भारत में व्यापार चौपट हो गया है और वित्तीय रूप से उनकी मदद करने के लिए वहां उनका कोई परिवार नहीं है। मेरे पति आवासीय परमिट मिलने के बाद से पाकिस्तान में मेरे साथ रह रहे हैं। सरकार ने उनका वीजा बढ़ाने से मना कर दिया है और विदेशी पंजीकरण अधिकारी ने 29 नवंबर 2013 को आदेश दिया कि वह 14 दिसंबर तक पाकिस्तान छोड़ दें।’’

याचिकाकर्ता ने दलील दी कि अगर उनके पति को उनके साथ पाकिस्तान में रहने की अनुमति नहीं दी गई, तो उनकी शादीशुदा जिंदगी खतरे में पड़ जाएगी और बच्चे अपने पिता से वंचित हो जाएंगे। उसने अदालत से गुहार लगाई की कि वह उसके पति को देश से निकालने पर रोक लगाए और उन्हें स्थायी वीजा देने का सरकार को निर्देश दे।

न्यायमूर्ति एजाजुल अहसन ने आदेश सुनाते हुए संघीय सरकार को 20 दिसंबर को होने वाली अगली सुनवाई तक याचिकाकर्ता के पति के खिलाफ कार्रवाई करने से रोका।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You