करजई भारत आगमन प्रेम पर बोले 'प्यार किया तो डरना क्या'

  • करजई भारत आगमन प्रेम पर बोले 'प्यार किया तो डरना क्या'
You Are HereInternational
Monday, December 16, 2013-5:34 PM

पुणे: अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई का मानना है कि अफगानिस्तान को भारत से प्रेम है। इसे स्वीकार करने में डरने की क्या बात है: 'जब प्यार किया तो डरना क्या?' करजई ने यह उद्गार कल पुणे के सिमबायसेस विश्वविद्यालय के छात्रों के एक विशेष सत्र में व्यक्त किए। छात्रों ने जब समान में पेश एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में एक हिंदी फिल्मी गीत पेश किया।

आज कल तेरे मेरे प्यार के चर्चे हर जुबान पर तो मुस्कराते हुए करजई ने एक हिंदी फिॅल्मी गीत की पंक्तियां दोहराते हुए टिप्पणी की। प्यार किया तो डरना क्या? करजई ने इस अवसर पर अफगानिस्तान में भारत की तरह 2014 में आम चुनाव कराए जाने की चर्चा करते हुए कहा राष्ट्रपति चुनाव 5 अप्रैल को होगा। वहां संविधान का पालन होना तथा जनता इसमें बढ चढ कर हिस्सा लेगी जिससे निश्चय ही लोकतंत्र मजबूत होगा।

उन्होंने कहा कि भारत अगर अफगानिस्तान को दी जाने वाली वर्तमान सहायता का स्तर जारी रखे तो अगले बीस वर्षों में अफगानिस्तान में 'स्थिरता' आएगी। भारत में शिक्षित करजई ने छात्रों से भारत में शिक्षा तथा रोजगार के रूपहले का लाभ उठाने को कहा, 'उन्होंने छात्रों से कहा मेहनत करो तथा अपने को भावी नेतृत्व के लिए तैयार करो।'


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You