देवयानी मामलाः भारत की प्रतिक्रिया को अमेरिकी मीडिया ने बताया गलत

  • देवयानी मामलाः भारत की प्रतिक्रिया को अमेरिकी मीडिया ने बताया गलत
You Are HereInternational
Sunday, December 22, 2013-3:04 AM

वाशिंगटन: पाकिस्तान के शहर लाहौर में दो लोगों की हत्या करने के आरोप में वाणिज्य दूतावास के एक कनिष्ठ अधिकारी को हिरासत में लिए जाने के खिलाफ ओबामा प्रशासन से जल्द कार्रवाई की मांग करने वाले अमेरिकी मीडिया ने भारत सरकार पर अपनी राजनयिक का पक्ष लेने को लेकर प्रहार किया है।

अमेरिकी समाचार पत्र द वाशिंगटन पोस्ट ने भारतीय राजनयिक देवयानी खोबरागड़े की गिरफ्तारी पर एक लेख में लिखा, ‘‘भारत एक ऐसी महिला का साथ दे रहा है, जो गलत है- जिसने झूठ बोला, अपनी घरेलू सहायिका को कम वेतन दिया और जो अब बेशर्मी से दावा कर रही है कि उसके साथ किसी अपराधी जैसा व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए था।’’ इसके अलावा न्यूयार्क टाइम्स ने भी वीजा धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार उप महा वाणिज्य दूत खोबरागड़े पर भारत सरकार के रख की निंदा की है।

अखबार ने संपादकीय में कहा, अमेरिका में अपनी एक राजनयिक की गिरफ्तारी के मामले में भारत की अति उत्तेजित प्रतिक्रिया एक लोकतांत्रिक सरकार के लायक नहीं थी। यह वही अखबार है जिसने अमेरिकी प्रशासन पर दो वर्ष पहले लाहौर में दिन दहाड़े दो लोगों की हत्या करने के मामले में गिरफ्तार वाणिज्य दूतावास के एक कर्मचारी रेमंड डेविस को पाकिस्तान से वापस लाने के लिए पर्याप्त उपाए नहीं किए जाने का आरोप लगाया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You