आत्मघाती हमले से दहला मोगादिशु 11 मारे गये

  • आत्मघाती हमले से दहला मोगादिशु 11 मारे गये
You Are HereInternational
Thursday, January 02, 2014-1:35 AM

मोगादिशु : रायटर सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में एक हवाईअड्डे के निकट बुधवार को होटल के बाहर हुये आत्मघाती बम हमले में कम से कम 11 लोग मारे गये और 17 घायल हो गये। आतंकवादियो ने इस जगह घंटे भर में तीन शक्तिशाली विस्फोट को अंजाम दिया। पुलिस के अनुसार इन धमाको में कम से कम दो आत्मघाती हमले है। आतंकवादियों ने हमले के लिये कार का इस्तेमाल किया था। अभी तक  धमाके की वजह का पता नही चला है।

इस हमले के बाद आतंकवादियो और सुरक्षाबलों के  बीच जर्बदस्त मुठभेड हुयी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मोगादिशु के सबसे सुरक्षित स्थानों मे एक होटल जजीरा के बाहर हुये विस्फोट के बाद देश में सुरक्षा स्थिति मे गंभीर संकट के रूप में देखा जा रहा है। सूत्रो के अनुसार देश मे होने वाले अगले  आम चुनाव के मददेनजर राष्ट्रपति हसन शेख मोहमूद के लिये आने  वाला समय काफी चुनौती भरा होगा।

हालांकि इस हमले की जिम्मेवारी अभी तक किसी आतंकववादी संगठन ने नहीं ली है पर सोमालिया में अल कायदा से संबद्ध आतंकवादी संगठन अल शबाब के पिछले ढाइ साल से सक्रियता को देखते हुये शक की सुइ इसी समूह पर है 1 गत 27 दिसंबर को  राजधानी मोगादिशु में एक रेत्रा में हुये बम धमाके में सेना के तीन जवानों समेत आठ लोग मारे गये और कई अन्य घायल हो गये थे। हालांकि अल शबाब ने अब तक विस्फोटों  की जिम्मेदारी नहीं ली है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You