मिलिए! इस लड़की से जिसने सिर्फ शॉपिंग से कमाए लाखों डॉलर

  • मिलिए! इस लड़की से जिसने सिर्फ शॉपिंग से कमाए लाखों डॉलर
You Are HereInternational
Tuesday, January 21, 2014-10:26 AM

लंदन: आज कल लोग पैसा कमाने के लिए क्या कुछ नहीं करते। दिन-रात एक करके मेहनत करते हैं। लेकिन एक लड़की ऐसी भी है, जो सिर्फ शॉपिंग करके ही लाखों कमा रही है। जी हां, यह बिलकुल सच है।

जी हां, आप को बता दें कि हम 18 वर्षीय बेथनी मोटा की बात कर रहे हैं, जो कि अमेरिका की रहने वाली हैं। बेथनी न तो कोई जॉब करती हैं, न ही उनका कोई बिजनेस हैं। लेकिन फिर भी लाखों कमा रही हैं। बेथनी जो भी शॉपिंग करती हैं उसकी वीडियों वह यूट्यूब में डाल देती हैं आप की हैरानी का कोई भी ठिकाना नहीं रहेगा जब आपको यह पता चलेगा कि वह अमेरिका की मशहूर मैगजीन वोग से भी ज्‍यादा मशहूर हैं, यू-ट्यूब पर उनके लेडी गागा से भी ज्‍यादा फॉलोवर हैं। यही नहीं उनके नाम पर कपड़ों और ज्‍वेलरी के ब्रांड भी मौजूद हैं।

उत्तर कैलीफोर्निया में रहने वाली इस लड़की को 14 साल की उम्र से शॉपिंग पर जाने की शौकीन थी और अब यही शौक उसे हर महीने लाखों डॉलर कमा कर दे रही है और इसका सारा श्रेय जाता है यू-ट्यूब को, यू्ट्यूब पर उनके चैनल के 50 लाख फॉलोवर हैं। बेथेनी यू-ट्यूब पर 'haul videos' की टैग लाइन से वीडियो अपलोड करती हैं।

बेथेनी शॉपिंग के दौरान जो कुछ भी खरीद कर लाती हैं उसके बारे में वीडियो के जरिए यूजर्स को बताती हैं। इसके अलावा वह इंस्‍टाग्राम पर भी छाई हुईं हैं, इंस्‍टाग्राम पर उनके 20 लाख से भी ज्‍यादा फॉलोवर हैं। यह संख्‍या मैगजीन वोग और फैशन ब्रांड्स एल, मैरी क्‍लेयर, ग्‍लैमर और कॉस्‍मो से भी अधिक है। खासतौर पर बेथनी टीनएजर्स के लिए बने मॉल स्‍टेपल एयरोपोस्‍टेल ने उनके नाम पर ही कपड़ों और ज्‍वेलरी का ब्रांड बना दिया है।

बेथेनी ने बताया कि स्‍कूल में बच्‍चे चिढ़ाते थे और उसी के बाद उसने यूट्यूब को अपना साथी बना लिया। वह कहती हैं, ''मैं किसी से बात नहीं करना चाहती थी। मैं अपना घर छोड़कर बाहर नहीं निकलता चाहती थी और फिर मैं यू-ट्यूब की ओर मुखातिब हुई, एक ऐसी जगह जहां मैं, मैं रह सकती थी''।

इतनी बड़ी सफलता के बाद भी बेथेनी अभी भी ऑनलाइन सेलिब्रिटी हैं और आज तक वे कभी रेड कार्पेट पर नहीं उतरीं। वे कहती हैं, ''जब भी मेरे पास फ्री टाइम होता हैं तो मैं अपने बेड पर लेटकर यू-ट्यूब वीडियो और फिल्‍में देखना पसंद करती हूं।'' बेथेनी हर महीने लाखों डॉलर कमा रही हैं, लेकिन फिर भी उनके पैर जमीन पर ही हैं।बेथनी के अनुसार, ''मैं खुद के प्रति ईमानदार हूं और मैं यू-ट्यूब चैनल में जैसी दिखती हूं, असल में मै वैसी ही हूं।''


 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You