'अमेरिका पर हमला करना चाहता है अलकायदा'

  • 'अमेरिका पर हमला करना चाहता है अलकायदा'
You Are HereInternational
Thursday, January 30, 2014-10:48 AM

वॉशिंगटन: अलकायदा से जुड़ा सीरियाई उग्रवादी संगठन अल-नस्र फ्रंट अमेरिका पर हमला करना चाहता है और यूरोप, पश्चिम एशिया और यहां तक की अमेरिका के रहने वाले लड़ाकों के कैडर को वह प्रशिक्षित कर रहा है। अमेरिका के ‘‘नेशनल इंटेलिजेन्स’’ के निदेशक जेम्स क्लैपर ने कल सीनेट की खुफिया मामलों की समिति को बताया कि सीरिया में अलकायदा जैसे उग्रवादी गुटों ने ‘‘लोगों को प्रशिक्षित कर वापस उनके देश’’ भेजने के लिए प्रशिक्षण शिविर शुरू किए हैं और यह अमेरिकी सुरक्षा के लिए पिछले साल उभरे नवीनतम खतरों में से एक है।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर किसी एक का नाम लूं तो अल-नस्र फ्रंट हमारे देश पर हमला करना चाहता है।’’ हालांकि क्लैपर ने अल-नस्र के अमेरिका पर हमले की चाहत को लेकर विस्तृत जानकारी नहीं दी, ना ही कोई सबूत पेश किया। क्लैपर ने सीरियाई उग्रवादियों को अलकायदा से मान्यता प्राप्त और अमेरिका पर हमला करने पर आमादा दूसरे चरमपंथियों के विविध एवं विस्तृत रूप से फैले नेटवर्क में शामिल होने वाले नवीनतम समूहों में से एक बताया।

उन्होंने कहा कि अरब प्राय: द्वीप में यमन स्थित अलकायदा जैसे अधिक स्थापित समूह अमेरिका पर हमला करने में अब भी अधिक सक्षम हैं, लेकिन सीरिया में लड़ाकों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है।  क्लैपर ने कहा कि सीरिया में असद सरकार के खिलाफ संघर्ष कर रहे अनुमानित 75,000 से 1,10,000 विद्रोहियों में से करीब 26,000 आतंकवादी हैं और इनमें से 7,000 यूरोप सहित करीब 50 देशों के विदेशी नागरिक हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You