माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नाडेला को मिलेगा 112 करोड़ रुपये सालाना पैकेज

  • माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नाडेला को मिलेगा 112 करोड़ रुपये सालाना पैकेज
You Are HereInternational
Thursday, February 06, 2014-4:11 PM

न्यूयॉर्क: माइक्रोसॉफ्ट के नए सीईओ सत्य नाडेला का वार्षिक पैकेज जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। जी हां, आपको बता दें कि भारतीय मूल के इस इंजीनियर का कुल वार्षिक वेतन 1करोड़ 18 लाख डॉलर यानि कि 112 करोड़ रुपये होगा। इसके साथ ही उन्हें और भी कई सुविधाएं मिलेंगी।

सत्य के नए नियुक्ति पत्र के अनुसार, उन्हे महीने में दो बार वेतन दिया जाएगा। उनका कुल सालाना मूल वेतन 12 लाख डॉलर यानि 7.5 करोड़ रुपये होगा। इसके अलावा उन्हें नकद बोनस भी मिलेगा, जो शून्य से 300 प्रतिशत तक हो सकता है। इससे उन्हें 3.6 लाख डॉलर यानि15 करोड़ रुपये मिलेंगे। इसके साथ ही सत्या को कंपनी के 1 करोड़ 32 लाख डॉलर की कीमत वाले शेयर भी दिए जाएंगे। इस बात की जानकारी उन्हें कंपनी ने एक पत्र में दी है।

आपको बता दें कि बिल गेट्स और स्टीव बामर के बाद नाडेला माइक्रोसॉफ्ट के तीसरे सीईओ हैं। 2013 में उनका वेतन पौने सात लाख डॉलर था। इसके अतिरिक्त 16 लाख डॉलर नकद बोनस भी मिलता था। नाडेला को लांग टर्म परफॉर्मेंस स्टॉक अवार्ड भी दिया जाएगा, ताकि वह कंपनी के लिए दीर्घकालीन योजनाएं बनाएं । कंपनी के शेयरों की कीमतों में बढ़ौतरी के अनुसार यह बोनस भी बढ़ता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You