थाईलैंड में प्रदर्शन: एक की मौत, 58 अन्य घायल

  • थाईलैंड में प्रदर्शन: एक की मौत, 58 अन्य घायल
You Are HereInternational
Sunday, February 23, 2014-7:58 PM

बैंकाक: थाईलैंड में सरकार विरोधी रैली में विस्फोट और प्रदर्शनकारियों पर बंदूकधारियों के गोले दागने तथा अंधाधुंध गोलियां चलाने से पांच साल की एक लड़की की मौत गई और करीब 60 अन्य घायल हो गए। यहां सरकार विरोधी रैली स्थल के समीप धमाका हुआ जिससे तीन बच्चे समेत कम से कम 24 लोग घायल हुए। एक बड़े सुपरमार्केट के समीप बम फटा।

सरकार विरोधी पीपुल्स डेमोक्रेटिक रिफोर्म कमिटी (पीडीआरसी) के गार्डों ने एक ऑटोरिक्शा ड्राइवर को पकड़ा है जिस पर बम हमले में हाथ होने का संदेह है। बैंकाक के पूरब में करीब 300 किलोमीटर दूर त्रात प्रांत में कल रात गोलियां बरसाकर प्रदर्शनकारियों को भगाने का प्रयास किया गया। प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री यिंगलक शिनावात्रा के इस्तीफे की मांग को लेकर रैली कर रहे थे। पीडीआरसी प्रवक्ता सुविचान सुवन्नाकाना ने कहा कि हमले के समय रैली में करीब 2,000 लोग मौजूद थे।

ट्रकों से आए हमलावरों ने पास में स्थित नूडल की एक दुकान पर हथगोले फेंके जहां पीडीआरसी के सुरक्षाकर्मियों समेत 20 लोग बैठे हुए थे। हमलावरों ने नूडल की दुकान पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी और फिर बंदूक का रूख मंच की ओर कर दिया। हमले में एक लड़की की मौत हो गयी और 34 लोग घायल हो गए।

सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय के आपातकाल सार्वजनिक सेवा कार्यालय के निदेशक ने बताया कि 29 घायल अस्पताल में भर्ती हैं। इनमें से पांच की हालत नाजुक है। पांच साल की लड़की के सिर पर हथगोले का एक टुकड़ा लगा जिसके बाद उसकी मौत हो गयी। सात साल के एक लड़के के सिर पर भी ऐसी ही चोट लगी जिसकी वजह से उसकी हालत नाजुक है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You