सिंगापुर में बिना परमिट काम करने पर दो भारतीय गिरफ्तार

  • सिंगापुर में बिना परमिट काम करने पर दो भारतीय गिरफ्तार
You Are HereInternational
Monday, February 24, 2014-4:38 PM

सिंगापुर: निर्माण क्षेत्र में मजदूर के रूप में काम करने के परमिट पर सिंगापुर आए दो भारतीय और एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार कर लिया गया क्योंकि वह साथ में बाल काटने का भी काम कर रहे थे।

मीडिया में आज आई खबर के अनुसार, तीनों आरोपी तुआस औद्योगिक क्षेत्र में सड़क किनारे अस्थाई दुकान लगाकर बाल काटते थे। ये लोग एक बार बाल काटने के 4 सिंगापुरी डॉलर लेते थे, जबकि स्थानीय दुकानों में बाल कटाई की दर 10 सिंगापुरी डॉलर प्रति व्यक्ति है। जनशक्ति मंत्रालय और राष्ट्रीय पर्यावरण एजेंसी के अधिकारियों ने कल इलाके में छापेमारी की और तीनों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि बाकी वहां से फरार हो गए।

मंत्रालय विदेशी रोजगार जनशक्ति अधिनियम के तहत काम के परमिट का उल्लंघन करने के लिए उनसे पूछताछ की गई। इस तरह के मामले में दोषी को 20,000 सिंगापुरी डॉलर तक का जुर्माना और दो साल की कैद हो सकती है। पर्यावरण एजेंसी साथ ही ‘गलत जगह’ पर बाल काटने संबंधी काम करने के लिए तीनों की जांच कर रही है। पर्यावरण संबंधी सार्वजनिक स्वास्थ्य विनियमों के तहत सड़क, फुटपाथ और गलियों जैसी जगहों पर नाई का काम करना अपराध हैं। तीनों आरोपियों ने कहा कि वह अपने और अपने परिवार के लिए अधिक पैसे कमाने के उद्देश्य से दोहरा काम कर रहे थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You