ब्रूक्स ने माना, हुसैन की खबर के लिए दिए थे पैसे

  • ब्रूक्स ने माना, हुसैन की खबर के लिए दिए थे पैसे
You Are HereInternational
Saturday, March 01, 2014-6:10 PM

लंदन: ब्रिटेन में रूपर्ट मर्डोक के अखबारी साम्राज्य की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी रेबेका ब्रूक्स ने माना है कि उन्होंने इराक के पूर्व तानाशाह सद्दाम हुसैन से जुड़ी एक खबर के लिए एक ब्रिटिश अधिकारी को पैसे दिए थे। ब्रूक्स ने 1998 में सद्दाम हुसैन से जुड़ा एक खुलासा किया था कि वह ब्रिटेन में एंथ्रेक्स नाम के जहर से हमला करने वाले हैं।  

‘सन’ अखबार और अब बंद कर दिए गए टैबलॉयड ‘न्यूज ऑफ दि वल्र्ड’ की पूर्व संपादक 45 साल की बू्रक्स ने लंदन में फोन-हैकिंग के आरोपों में खुद पर चल रहे मुकदमे की सुनवाई के दौरान न्यायाधीशों को बताया कि उन खबरों के लिए भुगतान किया था जिसमें इराक के पूर्व तानाशाह ने धमकी दी थी कि वह ब्रिटेन पर एंथ्रेक्स से हमला करेंगे।

ब्रूक्स ने यह भी माना कि ‘एमआई-5’ और ‘एमआई-6’ ने उनसे अनुरोध किया था कि वह इस खबर को न छापें पर उन्होंने उनकी बात मानने से इनकार कर दिया। ओल्ड बेली अदालत में छठे दिन पेश हुई ब्रूक्स ने कहा कि ‘‘निश्चित तौर पर’’ किसी लोक अधिकारी ने ‘सन’ के दफ्तर में फोन करके बताया कि ‘‘खुफिया सेवा सद्दाम हुसैन द्वारा ब्रिटेन पर एंथ्रेक्स से हमले की साजिश पर पर्दा डाल रही है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You