हमले के दौरान सुरक्षा बलों की कार्रवाई पर असंतोष: पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट

  • हमले के दौरान सुरक्षा बलों की कार्रवाई पर असंतोष: पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट
You Are HereInternational
Tuesday, March 04, 2014-7:23 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने यहां की एक अदालत पर हुए हमले को लेकर इस्लामाबाद पुलिस और गृह मंत्रालय के अधिकारियों को आढ़े हाथ लेते हुए हमले के दौरान सुरक्षा बलों की कार्रवाई पर असंतोष जताया। हमले में 11 लोग मारे गए थे। प्रधान न्यायाधीश तसददुक हुसैन जिलानी ने कल के हमले को लेकर शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों को सम्मन किया। पांच वर्ष से ज्यादा समय में यह उच्च सुरक्षा वाले इस्लामाबाद में सबसे जानलेवा हमला है।

अज्ञात हमलावरों ने कल स्थानीय अदालत में घुसकर गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश रफाकत अहमद खान अवान सहित 11 लोग मारे गए और कम से कम 25 लोग घायल हुए। गृहसचिव शाहिद खान ने अदालत को बताया कि जिला अदालत की सुरक्षा के लिए लगे कैमरे और तीन सुरक्षा स्कैनर गेट पिछले कुछ वक्त से काम नहीं कर रहे हैं।

जिलानी ने कहा, ‘‘गृहसचिव को निर्देश दिया जाता है कि 48 घंटे के भीतर सीसीटीवी कैमरों को ठीक कराया जाए और सुनिश्चित किया जाए कि पीड़ितों के परिवारों के लिए शाम तक मुआवजे की घोषणा हो जाए।’’ न्यायाधीश ने इस्लामाबाद के पुलिस प्रमुख सिकंदर हयात से कहा कि वह 10 मार्च तक सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी और उसनकी प्रतिक्रिया के बारे में रिपोर्ट दें। साथ ही हमले के जवाब में कार्रवाई में विफल पुलिसकर्मियों की पहचान करने को भी कहा गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You