स्वस्थ रहने के लिए खाना नहीं, कीड़े मकौड़े खाते हैं यह जनाब

  • स्वस्थ रहने के लिए खाना नहीं, कीड़े मकौड़े खाते हैं यह जनाब
You Are HereInternational
Saturday, March 08, 2014-4:45 PM

नई दिल्ली:  मनपसंद खाना पूछे जाने पर लोग तरह- तरह के परवानों के नाम बता देते हैं, लेकिन इन जनाब का मनपसंद खाना सिर्फ कीड़े-मकौड़े ही हैं। मेट्रो के अनुसार, पीटर बिकरटन नाम के इस शख्स को दुनिया का कोई व्यंजन रास नहीं आता और न ही यह खाना खाते हैं। मुंह के स्वाद और पेट की भूख के लिए पीटर सिर्फ कीड़े-मकौड़े खाते हैं।

उन्हें ब्रेकफास्ट में ‌‌टिड्डे, लंच में झिंगुर और रात के खाने में मोम वाले कीड़े खाना पसंद है। हालांकि वह शुरू से ऐसा भोजन नहीं खाते आए। पिछले 3 साल में वह करीब 16 हजार से ज्यादा कीड़-मकोड़े खा चुके हैं। इन सब की शुरुआत एक प्रयोग से हुई थी, जब उन्होंने एक नॉनवेज बर्गर में झींगुर को दबाकर खाया था। उसका स्वाद उन्हें इतना अच्छा लगा कि कीड़े खाना उनकी आदत बन गई। वह इन कीड़े-मकौड़ों को खाने के लिए तरह-तरह के प्रयोग करते हैं।

ऐसा पीटर ने अंकल की मौत के बाद करने का सोचा। पीटर मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से पादप विज्ञान में पीएचडी कर रहे हैं। उनके अंकल की मौत कोलेस्ट्रॉल लेवल बढ़ जाने की वजह से हुई थी और वह अपने लिए ऐसा नहीं चाहते थे। कीडों में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा काफी कम होने के कारण उन्होंने उसे खाना शुरू कर दिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You