'आप आज मुझे अंतिम बार इस वर्दी को पहने देखेंगे'

  • 'आप आज मुझे अंतिम बार इस वर्दी को पहने देखेंगे'
You Are HereInternational
Thursday, March 27, 2014-7:42 PM

काहिरा: म्रिस में पहली बार लोकतांत्रिक रूप से चुने गए राष्ट्रपति को अपदस्थ करने के नौ महीने बाद शक्तिशाली सेना प्रमुख अब्दुल फतह अल सीसी ने सेना से इस्तीफा दे दिया ताकि वह राष्ट्रपति चुनावों के लिए खड़े हो सकें। सीसी को इन चुनावों में आसान जीत मिलने की उम्मीद है। फील्ड मार्शल सीसी (59) ने आम्र्ड फोर्सेस की सुप्रीम कौंसिल (एससीएपी) को अपना इस्तीफा सौंपा। उन्होंने कल रात रक्षा मंत्री के पद से भी इस्तीफा दे दिया।

सीसी ने उस सैन्य तख्तापलट का नेतृत्व किया था जिसने राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी को पिछली जुलाई में सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाया था। सीसी ने टेलीविजन पर दिए एक बयान में कहा कि उन्होंने सेना से इस्तीफा दे दिया है और वह देश के राष्ट्रपति पद का चुनाव लडऩा चाहते हैं। विश्लेषकों का कहना है कि सीसी की लोकप्रियता और किसी मजबूत प्रतिद्वंद्वी के अभाव के मद्देनजर उनके राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने की संभावना अधिक है।

सीसी ने कहा, ‘‘आप आज मुझे अंतिम बार इस (सेना की) वर्दी को पहने देखेंगे। देश की रक्षा के लिए इसे पहनकर मैं गौरवान्वित था लेकिन देश की रक्षा के लिए ही मैं इसे भी पीछे छोड़ रहा हूं। मैं आतंकवाद रहित मिस्र के लिए हर रोज लडऩा जारी रखूंगा।’’ उन्होंने जोर देकर कहा कि वह 45 से अधिक वर्षों तक सैन्य बलों के सदस्य रहे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You