क्या आपके सपनों में भी आता है ऐसा आशियाना?

  • क्या आपके सपनों में भी आता है ऐसा आशियाना?
You Are HereInternational
Sunday, March 30, 2014-1:34 PM

लंदनः प्रत्येक व्यक्ति चाहता है कि उसका अपना एक घर हो और वह उस घर को अपने हाथों से साजे-संवारे। ज्यादातर लोग सोचते हैं कि घर खुली सी जगह पर बना हो वे बढ़िया कमरों, बालकनी और कई मंजिलों वाले घर के सपने देखते है। इन तीन दोस्तों ने भी एक घर बनाया, लेकिन जिस जगह उन्होंने यह घर बनाया उसका ख्याल आपके दिमाग में भी नहीं आया होगा।

इंग्लैंड के आक्सफोर्डशायर के ग्रामीण इलाके में एक पेड़ पर दो मंजिला ट्री हाऊस बनाया, जिस पर पहुंचने के लिए घुमावदार सीढियां भी बनाई गईं। एल्डेन कॉनली, हैरी कोर्ट और डोग को काफी समय से साथ हैं। तीनों दोस्त आर्किटेक्चर पढ़ना चाहते हैं। एक दिन हैरी के दिमाग में एक बड़े से सूखे और खाली पेड़ को देखकर उस पर घर बनाने का आइडिया आया। हैरी का आइडिया दोनों दोस्तों को काफी पसंद आया। तीनों ने पेड़ पर घर बनाने की सोच ली।

तीनों ने तीन साल तक पेड़ पर सिर्फ कील, हथौड़े और कुद ल‌कड़ियों की मदद से पूरा एक घर तैयार कर डाला। पेड़ पर बसे इस घर में किसी आम घर की तरह खिड़कियां, दरवाजे, बालकनी, बाथरूम, सीढ़ियां और कमरे हैं, लेकिन फर्क बस इतना है कि वह जमीन पर न हो कर कर एक पेड़ पर बना हुआ है। वह खाली समय में उस घर में ही आते थे।

लोगों को इस घर को देखकर हैरानी तो हुई पर बाद में उसके गिर जाने की आशंका भी जताई। पेड़ पर बना यह घर कभी भी गिर सकता हैं फिलहाल तीनों लड़कों ने यह घक गिरा देने का फैसला लिया है। इस बात को फेसबुक में भी सम्मानित किया गया है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You