लापता मलेशियाई विमान: PM टोनी ने कहा, विमान खोजने की समयसीमा तय नहीं

  • लापता मलेशियाई विमान: PM टोनी ने कहा, विमान खोजने की समयसीमा तय नहीं
You Are HereInternational
Monday, March 31, 2014-12:27 PM

पर्थ: आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी अबोट ने कहा है कि मलेशिया के लापता विमान को खोजने के लिए समय सीमा तय नहीं की जा सकती है। उन्होंने मलेशिया के प्रधानमंत्री के विमान के बारे में दिए गए ताजा बयान को भी खारिज किया और कहा यह तय है कि विमान दक्षिण हिंहद महासागर क्षेत्र में ही गिरा है। अबोट ने यहां हवाई अड्डे पर विमान की खोज में जुटे पायलटों और चालक दल के अन्य सदस्यों के साथ बैठक के बाद आज पत्रकारों से कहा कि हमारे खोज अभियान में निरंतर तेजी आ रही है। इसे घटाया नहीं जा रहा है।

 

यह पूछने पर कि मलेशिया के प्रधानमंत्री ने कहा है कि विमान को उत्तर पश्चिम में आखिरी समय रडार ने भारत की तरफ जाते हुए पकड़ा है उन्होंने कहा बिल्कुल नहीं। अब तक जो भी साक्ष्य मिल रहे हैं उससे यही प्रमाणित होता है कि विमान हिंद महासागर में ही किसी स्थान पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने मलेशियाई प्रधानमंत्री की बात को गलत बताया और कहा कि सारे संकेत बता रहे हैं विमान दक्षिण की तरफ ही आया था।

 

उन्होंने कहा कि विमान की तलाश में 20 जहाज और विमान लगे हुए हैं और सभी हिंद महासागर के करीब दो हजार किलोमीटर के दायरे में खोज अभियान छेड़े हुए हैं। आठ मार्च को कुआलालम्पुर से बीजिंग जाते समय लापता हुए इस विमान पर 227 यात्री और चालक दल के 12 लोग सवार थे। मलेशिया सरकार के विमान को लेकर दिए जा रहे बयान और उसके खोज के तरीके पर यात्रियों के परिजन उसकी आलोचना कर रहे हैं।

 

मलेशिया सरकार ने पिछले सप्ताह कहा था कि सेटलाइट के आधार पर एकत्र जानकारी के अनुसार विमान दक्षिण हिंद महासागर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। बाद में कहा गया कि रडार ने उत्तर में भारत की तरफ विमान को आखिरी समय जाते हुए पकड़ा है। इस तरह के विरोधाभासी बयान से यात्रियों के परिजन नाराज है। मलेशिया जिस तरह से इस मुद्दे पर अपनी भूमिका निभा रहा है उससे चीन भी बहुत संतुष्ट नही है1 चीन के सरकारी अखबार ने भी लिखा है कि संवेदनशील मुद्दे को सार्वजनिक नहीं किया जाना चाहिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You