मां ने कर्ज उतारने के लिए बेच दी 12 साल की बेटी की वर्जिनिटी

  • मां ने कर्ज उतारने के लिए बेच दी 12 साल की बेटी की वर्जिनिटी
You Are HereInternational
Wednesday, April 02, 2014-10:53 AM

फिनॉम पेनः इस नाबालिग लड़की की आप बीती कहानी सुनकर आपका मन दुख से भर जाएंगा और पैरों तले जान खिसक जाएगी कि इतनी छोटी सी उम्र में उसने कैसे सहन किया होगा यह सब। यहीं नहीं, इतना कुछ सहने के बाद उसने अपनी हिम्मत के बल पर कंबोडिया के कुछ हिस्सों में सेक्स व्यापार के धंधे का कच्चा-चिट्ठा खोल दिया।

ब्रिटिश वेबसाइट डेलीमेल में छपी खबर के अनुसार,  इस 17 साल की लड़की का नाम दारा कियो है। बचपन में उसके जुआरी पिता परिवार पर भारी कर्ज छोड़ गए थे। उसकी मां के पास उस कर्ज को चुकाने का कोई साधन नहीं था, जिसके बाद मजबूर होकर उसने अपनी 12 साल की कियो की वर्जिनिटी एक 'अमीर और शक्तिशाली' शख्स को बेच दी।

कियो की मां रोताना अब 62 साल की हो गई हैं उसने बताया, कर्जदार मारने-पीटने की धमकी देते थेय़ मैं उन दिनों रोजाना सिर्फ एक डॉलर कमाती थी। कर्ज की चिंता और डर ने मुझे बीमार बना दिया। आखिरकार मैंने हार मान ली। यह कहते हुए उनकी आंखों में आंसू आ जाते हैं।

उन्होंने कहा कि लेकिन जो हुआ, उसे बयान करना मुश्किल है, लेकिन उससे भी ज्यादा डरावनी बात यह है कि कंबोडिया में यह बिल्कुल भी असामान्य नहीं है। यहां की पुरानी ताओइस्ट संस्कृति में यह माना जाता है कि ज्यादा से ज्यादा वर्जिन कन्याओं से संबंध बनाने से उम्र लंबी होती है। इस काम के लिए पहले कियो को एक भ्रष्ट डॉक्टर के पास ले जाया गया जिसने उसकी मेडिकल जांच करके सुनिश्चित किया कि वह 'वर्जिन' ही है।

कियो ने बताया, 'इसके बाद मुझे उस शख्स के पास ले जाया गया जिसने मुझे खरीदा था। मुझे उसके साथ एक हफ्ते तक रहना था। इस दौरान उसने मेरे साथ कई बार असुरक्षित संबंध बनाए।'

रौंगटे खड़े करने वाली बात यह है कि कियो की वर्जिनिटी खरीदने वाला कोई और नहीं बल्कि कंबोडिया का एक प्रमुख राजनेता है। कियो की मां औप उसने नेता का नाम बताने से इनकार कर दिया। उसने कियो को होटल में रखा और वह दिन में दो या तीन बार वहां जाता था।
कियो याद करती है, 'वह बहुत जबरदस्ती करता था। सब कुछ बहुत दर्दनाक था।' इस दर्द भरे सप्ताह के खत्म होने पर वह आंसुओं और जख्मों के साथ कियो को घर छोड़ गया। कियो ने बताया कि उसे दो हफ्तों तक चलने और पेशाब करने में दर्द होता रहा।

कियो की कहानी आपको परेशान कर सकती है, लेकिन यह केवल एक लड़की की नहीं बल्कि हजारों कंबोडियाई लड़कियों की दर्दभरी दास्तां है, जिनकी वर्जिनिटी हर साल नीलाम कर दी जाती है, इन्हें खरीदने वालों में ज्यादातर ताकतवर नेता, पुलिस वाले और बहुत अमीर लोग होते हैं। वर्जिनिटी के बदले लड़की के परिवार को 1500 डॉलर यानी करीब 90 हजार रुपये दिए जाते हैं, जो औसतन उनकी चार साल की कमाई के बराबर है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You