पाक को लेकर बिलावल भुट्टो की ट्रंप को चेतावनी

Edited By ,Updated: 31 Jan, 2017 12:02 PM

bilawal warns us government against ban

पाकिस्तान तहरीक के इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान के बाद अब पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी ने भी अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस आदेश का विरोध किया है ...

इस्लामाबादः पाकिस्तान तहरीक के इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान के बाद अब पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी ने भी अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस आदेश का विरोध किया है जिसमें उन्होंने 7 देशों के नागरिकों पर अमरीका में घुसने पर प्रतिबंध लगाया है। इसके अलावा उन्होंने ट्रंप प्रशासन को आगाह भी किया है कि वह भविष्य में इस तरह का प्रतिबंध पाकिस्तान के नागरिकों पर न लगाए। उनका कहना है कि इससे दोनों देशों के संबंधों पर प्रतिकूल असर पड़ेगा। 

बिलावल का यह बयान व्हाइट हाउस के उस बयान पर आया है जिसमें इस प्रतिबंध को कुछ अन्य देशों के नागरिकों पर भी लागू करने की बात कही गई थी। इसमें पाकिस्तान का नाम भी शामिल था। बिलावल ने कहा कि कुछ गलत लोगों की वजह से सभी को गलत नहीं ठहराया जा सकता है। व्हाइट हाउस के बयान पर अपनी कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए बिलावल भुट्टो ने कहा कि 7 देशों पर लगे प्रतिबंध हानिकारक साबित होंगे, जबकि पाकिस्तान पर इस तरह का कदम उठाने से वह पाकिस्तान का दुश्मन बन जाएगा।

उनका कहना था कि भविष्य में पाकिस्तान का इस लिस्ट में नाम होना दोनों देशों के संबंधों पर नकारात्मक प्रभाव डालेगा जिसका असर काफी समय तक दिखाई देगा। बिलावल का कहना था कि मौजूदा दौर में काफी कुछ अनिश्चितता इस बात का लेकर भी बरकरार है कि भविष्य में अमरीका की नीति इस बाबत किस तरह की होगी और वह किस आधार पर फैसला लेंगे। बिलावल के अलावा पाकिस्तान के कई नेताओं ने डोनाल्ड ट्रंप के इस फैसले की कड़ी आलोचना करते हुए इसको बेहद विवादास्पद फैसला बताया है।

उन्होंने इस फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि उनके जैसे कई युवाओं के लिए ट्रंप का यह फैसला बेहद हताशापूर्ण है। बिलावल ने कहा कि हमें चाहिए कि इतिहास से सीख लें और सही फैसला कर आगे बढ़ें। बिलावल से पहले रविवार को इमरान खान ने भी एक रैली में अ ट्रंप को उनके आदेश के लिए आड़े हाथों लिया था। उनका कहना था कि ट्रंप पाक नागरिकों को भी अमरीका में आने से प्रतिबंधत कर दें। इसके अलावा उन्होंने सभी पाक नागरिकों से स्वदेश आकर काम करने और देश के विकास में भागीदार बनने की भी अपील की थी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!