कतर पर बरसे ट्रंप,बोले- आतंक का वित्त पोषण ‘‘तत्काल बंद’’ करे

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Jun, 2017 11:38 AM

donald trump ask qatar to stop funding terrorism

अमरीकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप ने आज कहा कि कतर ‘‘इतिहास में लंबे समय से’’ आतंकवाद का वित्तपोषण करता आया है। उन्होंने इस छोटे से खाड़ी देश और ‘अन्य देशों’ से कहा ...

वॉशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप ने आज कहा कि कतर ‘‘इतिहास में लंबे समय से’’ आतंकवाद का वित्तपोषण करता आया है। उन्होंने इस छोटे से खाड़ी देश और ‘अन्य देशों’ से कहा कि वे आतंक का वित्त पोषण ‘‘तत्काल बंद’’ करें।  


ट्रंप ने कतर पर लगाया आरोप 
रोमानिया के राष्ट्रपति क्लॉस जोहानिस के साथ व्हाइट हाऊस के रोज गार्डन में संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से ट्रंप ने कहा,‘‘वित्तपोषण(आतंकवाद का)बंद करें, हिंसा का पाठ पढ़ाना बंद करें, हत्याएं करना बंद करें।’’ ट्रंप ने आरोप लगाया कि आतंकवाद का सबसे ज्यादा वित्त पोषण कतर कर रहा है।  


ट्रंप की ये टिप्पणियां एेसे समय आई हैं जब उनके शीर्ष राजनयिक रैक्स टिलरसन ने सऊदी अरब और उसके अन्य क्षेत्रीय सहयोगियों से कतर के साथ गतिरोध में नर्मी लाने का अनुरोध किया है और कहा है कि इससे क्षेत्र में अमरीकी सेना की गतिविधियां तथा इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ाई में बाधा उत्पन्न हो रही है। गौरतलब है कि  बहरीन, मिस्र, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात ने कतर से संबंध खत्म कर लिए हैं और उस पर कट्टरपंथी समूहों का साथ देने का आरोप लगाया है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!