गैंगरेप पीड़िता का दुबई में हुआ ये हाल, सजा

  • गैंगरेप पीड़िता का दुबई में हुआ ये हाल, सजा
You Are HereInternational
Saturday, November 19, 2016-11:59 AM

लंदनः दुबई में एक ब्रिटिश महिला को गैंगरेप की शिकायत दर्ज कराना ही भारी पड़ गया। दुबई पुलिस ने इसके उलट उस पर अवैध संबंध का आरोप लगाकार अरेस्ट कर लिया था। गुरुवार को जमानत पर महिला को रिहा कर दिया गया। लंदन में रहने वाली 25 वर्षीया जारा जाएन छुट्टियां बिताने दुबई पहुंची थीं। यहां उनकी मुलाकात दो ब्रिटिश युवकों से हुई। ब्रिटेन के ही होने के चलते जारा की दोनों से दोस्ती हो गई थी।

इसी दौरान जब जारा अपने होटल के कमरे में थी, तभी दोनों युवक उनसे मिलने पहुंचे और जारा का रेप किया। जारा ने जब स्थानीय पुलिस से इसकी शिकायत की तो उन पर ही पुलिस ने विवाहेतर यौन संबंध के अमीराती कानून तोड़ने का आरोप लगाकर अरेस्ट कर लिया। घटना के कुछ दिनों बाद ही दोनों आरोपी युवक वापस ब्रिटेन लौट गए। वहीं, जारा जेल से रिहाई के लिए संघर्ष करती रही।

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की ब्रिटेन स्थित संस्था ‘डिटेन्ड इन दुबई’ ने जारा की मदद की और इस तरह जारा को जमानत मिली।  ब्रिटिश अखबार के मुताबिक जारा के रेपिस्ट आरोपियों की पहचान डेविड बटलिन और स्टार्लेट लुईस हैरिस के रूप में हुई है। फिलहाल ब्रिटिश पुलिस मामले की जांच कर रही है। हालांकि, इस मामले में जारा को जमानत तो मिल गई है, लेकिन उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है।

उनके पासपोर्ट जब्त कर लिए जाने का मतलब है कि जारा फिलहाल वापस ब्रिटेन नहीं आ सकतीं। अब उन्हें दुबई में ही रहकर कोर्ट के फैसले का इंतजार करना होगा।  अगर इस मामले में वे दोषी पाई जाती हैं तो उन्हें कोड़े मारे जाने से लेकर कठोर शारीरिक दंड का भी सामना कर पड़ सकता है। - ब्रिटिश मीडिया के अनुसार, जारा की 2014 में पॉल एडवर्ड्स से शादी हुई थी, लेकिन इसी साल उनका तलाक हो चुका है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You