और कड़ा हुआ हि्लेरी-ट्रंप मुकाबला 

  • और कड़ा हुआ हि्लेरी-ट्रंप मुकाबला 
You Are HereAmerica
Tuesday, October 25, 2016-12:02 PM

वॉशिंगटनः अमरीका के राष्ट्रपति पद के लिए हो रहे कांटे की टक्कर वाले चुनावी मुकाबले में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप से 5 प्रतिशत अंक आगे चल रही हैं। चुनाव पूर्व एक ताजा सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है।

सी.एन.एन.-ओ.आर.सी. द्वारा जारी ताजा सर्वेक्षण के परिणाम के अनुसार, हिलेरी को ट्रंप के 44 प्रतिशत के मुकाबले 49 प्रतिशत लोगों का समर्थन मिलने की उम्मीद है।एनएन ने इसे व्हाइट हाउस के लिए बेहद कड़ा मुकाबला करार दिया। लिबरटेरियन के गैरी जॉनसन और ग्रीन पार्टी के जिल स्टीन को क्रमश: तीन और दो प्रतिशत समर्थन मिलने की संभावना है।

सभी बड़े राष्ट्रीय चुनावों पर नजर रखने वाले रियलक्लीयरपॉलिटिक्स के अनुसार 70 वर्षीय ट्रंप 68 वर्षीय हिलेरी से 5.5 प्रतिशत अंक पीछे चल रहे हैं। हिलेरी को 45 वर्ष से कम आयु वर्ग के 53 फीसदी मतदाताओं का समर्थन हासिल है जबकि सीएनएन-ओआरसी के पूर्ववर्ती सर्वेक्षण में उन्हें इस आयुवर्ग के 47 प्रतिशत लोगों का समर्थन प्राप्त था।

सी.एन.एन. ने कहा कि जिस एकमात्र समूह में हिलेरी ट्रंप से पीछे हैं वह 50 वर्ष से 64 वर्ष तक का आयुवर्ग है। इस वर्ग में हिलेरी ट्रंप से 4 अंक पीछे हैं। महिला वर्ग में हिलेरी को ट्रंप के मुकाबले 12 अंकों की अच्छी बढ़त प्राप्त है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You