भ्रष्टाचार में गिरफ्तार सऊदी का ये प्रिंस है 'उड़ते महल' का मालिक (देखें तस्वीरें)

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Nov, 2017 04:53 PM

know about the luxuries life of saudi prince al waleed bin talal

सऊदी अरब में भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत गिरफ्तार 11 शहजादों में अरबपति कारोबारी अल-वलीद बिन तलाल भी शामिल हैं। अल-वलीद दुनिया के सबसे अमीर कारोबारियों में शुमार हैं...

रियाद: सऊदी अरब में भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत गिरफ्तार 11 शहजादों में अरबपति कारोबारी अल-वलीद बिन तलाल भी शामिल हैं। अल-वलीद दुनिया के सबसे अमीर कारोबारियों में शुमार हैं।  वे 19 बिलियन डॉलर के मालिक बताए जाते हैं। सऊदी के सबसे अमीर प्रिंस अल-वलीद बिन तलाल की संपत्ति और लग्जरी लाइफ के बारे में जान कर आप भी हैरान हो जाएंगे। 
 PunjabKesari
प्रिंस अल-वलीद के पास दुनिया का सबसे महंगा हवाई जहाज है. जिसे लोग उड़ता महल भी कहते हैं। अल-वलीद का यह प्लेन सोने से जड़ा हुआ है। अल वलीद के पास बोइंग 747 और एयरबस 321 एयरक्राफ्ट भी है, जिसे वे प्राइवेट जेट में बदल चुके हैं। प्रिंस अल-वलीद को  महंगी कारों का शौक  है। वह300 से भी ज्यादा महंगी कारों के मालिक हैं औरएक कार में हीरे जड़े हुए हैं । इस हारा जड़ित कार की कीमत 32 करोड़ रुपए से भी ज्यादा बताई जाती है।

PunjabKesari
 
इसके अलावा अल-वलीद के पास 3 बड़े महल भी हैं। इनमें से एक महल का नाम किंग रिजॉर्ट है। बताया जाता है कि यह महल 50 लाख वर्ग मीटर में फैला है, इस महल में भव्य गार्डन और 3 झीलें बनी हैं। अल-वलीद का दूसरे महल का नाम प्रोमोशन पैलेस है जो कि रियाद में है। बालू जैसे रंग के इस महल की कीमत 300 मिलियन डॉलर आंकी जाती है। बताया जाता है कि प्रिंस के इस महल में 317 कमरे हैं और इससे बनाने में 15,000 टन इटैलियन मार्बल का उपयोग किया गया है। प्रोमोशन पैलेस में सिल्क ओरियंटल कारपेट और सोने की नल लगे हुए हैं। इस महल में 250 टीवी सेट लगाए गए हैं। महल में  4 भव्य किचन हैं, जहां के शेफ एक घंटे में 2000 लोगों को एक साथ खाना बनाते व परोसते हैं।
PunjabKesari
प्रिंस अल वलीद तलाल ने कुछ समय पहले ही एक और महल का निर्माण करवाया है, जो 40 लाख वर्ग मीटर में फैला हुआ है। इसमें लग्जरी रिजॉर्ट के साथ 70,000 वर्ग मीटर में एक झील बनाई गई है और एक प्राइवेट जू भी है। उल्लेखनीय है कि सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने समाज सुधार की ओर पहल करते हुए भ्रष्टाचार में लिप्त जहां नैशनल गार्ड प्रमुख शहजादे मुतैब बिन अब्दुल्ला को बर्खास्त कर दिया वहीं 11 अन्य शहजादों, चार मंत्रियों तथा कई पूर्व मंत्रियों और अधिकारियों को गिरफ्तार किया  है। यह कार्रवाई देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ बनाई गई एक कमेटी के कुछ हि घंटे बाद की गई. इस कमेटी की अगुवाई खुद क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान कर रहे हैं।  
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!