मैनचेस्टर हमले को लेकर सामने आई चौंकाने वाली बात!

Edited By ,Updated: 24 May, 2017 10:48 AM

manchester attack britain i s

ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में अमेरिकी स्टार एरियाना ग्रांड के पॉप कॉन्सर्ट के दौरान हुए विस्फोट में 22 लोगों की मौत हो गई और करीब 50 अन्य लोग घायल हो गए। एक तरफ मैनचेस्टर सहित पूरे इंगलैंड में मातम छाया हुआ है,

ब्रिटेन: ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में अमेरिकी स्टार एरियाना ग्रांड के पॉप कॉन्सर्ट के दौरान हुए विस्फोट में 22 लोगों की मौत हो गई और करीब 50 अन्य लोग घायल हो गए। एक तरफ मैनचेस्टर सहित पूरे इंगलैंड में मातम छाया हुआ है, वहीं आई.एस. के आतंकी इस घटना का जश्न मना रहे हैं लेकिन, चौंकाने वाली बात यह है कि ट्विटर पर मैनचेस्टर में दर्शकों से ठसाठस भरे एरियाना ग्रांडे कंसर्ट में आत्मघाती बम हमले से ठीक करीब 4 घंटे पहले इस बाबत भविष्यवाणी की गई थी।  इस कंसर्ट में बड़ी संख्या में बच्चे भी आए हुए थे। ट्विटर पर हमले की पहली भविष्यवाणी आयोजन स्थल की लॉबी में हुए धमाके से कुछ घंटे पहले सोमवार को 6.32 मिनट पर की गई। वहीं, दूसरा वीडियो आज साइट पर पोस्ट किया गया। 

PunjabKesari
आई.एस. मना रहे हैं नृशंसता का जश्न
इस वीडियो में चेहरे पर मास्क पहना एक आई.एस. जेहादी इस नृशंसता का जश्न मना रहा है। साथ ही, हमले की जिम्मेदारी भी आई.एस. ने ली है। बहरहाल ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस ने इस बाबत प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया कि ट्वीट्स की जांच की जा रही है, या नहीं। इस घटना के बाद ट्विटर ने कई अकाऊंटों को निलंबित कर दिया है, लेकिन इसको लेकर पूरे टैलीग्राम सहित बाकी दूसरी साइटों से कुछ लोग लगातार जश्न भरे मैसेज भी कर रहे हैं। ट्विटर पर एक अब्दुल हक के नाम के व्यक्ति ने मैसेज किया, ‘ऐसा जान पड़ता है कि मौसुल और राका पर ब्रिटिश एयर फोर्स द्वारा गिराए गए बम वापस मैनचेस्टर पर आकर गिरे हैं।’ वहीं, अन्य लोगों ने मैसेज को शेयर करते हुए कथित ‘लोन वोल्फ’ अटैक के साथ-साथ पश्चिम और अमरीका को धमकी भरे वीडियो को भी सोशल मीडिया पर सांझा किया है। 

PunjabKesari
धमाके के बाद उठ रहे हैं सवाल
आज पोस्ट किए एक डरावने, लेकिन असत्यापित वीडियो में मास्क पहने एक व्यक्ति कहता दिख रहा है ‘यह तो केवल शुरूआत भर है।’  यह शख्स आई.एस. के झंडे के सामने बैठा हुआ लगातार अपनी बात को कह रहा है, ‘इस्लामिक स्टेट के शेर सभी धर्मयुद्ध छेडऩे वालों पर हमले की शुरूआत कर रहे हैं।’ बहरहाल अब धमाके के बाद सवाल उठ रहे हैं कि इन ट्वीटों को पहले क्यों नहीं देखा गया और क्यों इनके बारे में पुलिस को सूचना नहीं दी गई। एक अमरीकी अधिकारी ने कहा कि शुरूआती जांच में इस बात के संकेत मिले हैं कि घटना के पीछे आत्मघाती हमलावर जिम्मेदार है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!