पनामा पेपर्स लीक मामले में बढ़ी नवाज की मुश्किलें

  • पनामा पेपर्स लीक मामले में बढ़ी नवाज की मुश्किलें
You Are HerePakistan
Monday, November 07, 2016-5:27 PM


इस्लामाबाद : पनामा पेपर्स लीक मामले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ के 3 बच्चों को विदेशी कारोबार में निवेश से जुड़े दस्तावेजों को पेश करने को कहा है। इसके लिए अदालत ने शरीफ के बच्चों को एक हफ्ते का वक्त दिया है। इससे पहले, पाक पीएम के 3 बच्चों ने अदालत में अपना जवाब दाखिल किया था। हालांकि, उनके जवाब से सुप्रीम कोर्ट संतुष्ट नहीं हुआ। मामले में अगली सुनवाई 15 नवंबर को होगी।

दजरअसल, बीते हफ्ते सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने शरीफ के तीन बच्चों मरियम, हसन और हुसैन को विपक्षी पार्टियों के आरोपों पर जवाब देने का आदेश दिया था। प्रधानमंत्री ने अपने वकील के जरिए हलफनामा दाखिल करके कहा था कि विदेशों में उनकी कोई भी कंपनी या फ्लैट नहीं है और नियमित रूप से कर चुकाते तथा आयकर रिटर्न दाखिल करने के साथ कानून के अनुसार अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया करते हैं।

शरीफ के हलफनामें में कहा गया है कि प्रधानमंत्री के बच्चों में से कोई भी उनके आश्रित नहीं है।विपक्ष ने नवाज शरीफ के परिवार पर अवैध धन से विदेश में संपत्ति खरीदने का आरोप लगाया है। विपक्ष ने पनामा पेपर्स लीक के बाद उन्हें अयोग्य घोषित करने की मांग की थी। पनामा पेपर्स में प्रधानमंत्री के बच्चों की कई कंपनियों और उनके निवेश का उल्लेख है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You