Subscribe Now!

पाकिस्तान ने गोलीबारी को लेकर भारतीय राजनयिक को किया तलब

  • पाकिस्तान ने गोलीबारी को लेकर भारतीय राजनयिक को किया तलब
You Are HereInternational
Thursday, February 15, 2018-9:43 PM

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर ‘बिना किसी भड़कावे’ के भारतीय जवानों द्वारा की गई गोलीबारी की निंदा करने के लिए गुरुवार को भारत के उप उच्चायुक्त जे पी सिंह को तलब किया। इस गोलीबारी में स्कूली बच्चों को ले जा रही एक गाड़ी के ड्राइवर की मौत हो गई।

विदेश मंत्रालय ने बताया कि महानिदेशक (दक्षिण एशिया एवं दक्षेस) मोहम्मद फैसल ने सिंह को तलब किया और बिना किसी भड़कावे के भारतीय सशस्त्र बलों द्वारा की गई ‘गोलीबारी की निंदा की।’ पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि भारतीय सशस्त्र बलों ने बट्टाल माधरपुर मार्ग पर स्कूली बच्चों को ले जा रहे एक स्कूल वाहन को जानबूझकर निशाना बनाया, फलस्वरुप वाहन का ड्रावइर सरफराज अहमद मर गया तथा स्कूली बच्चे बुरी तरह भयभीत हो गए।

फैसल ने कहा कि संयम के आह्वान के बावजूद भारत नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी में लगा हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि वर्ष 2018 में भारतीय सशस्त्र बल नियंत्रण रेखा एवं अन्य सीमावर्ती क्षेत्रों में 335 से अधिक संघर्षविराम उल्लंघन किए हैं जिनमें 14 नागरिकों की जान चली गई।

फैसल ने रिहायसी क्षेत्रों को निशाना बनाने को निंदनीय और मानवीय मर्यादा, अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकारों और मानवीय कानूनों के विरुद्ध बताया तथा भारत से 2003 के संघर्षविराम का सम्मान करने की अपील की। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You