इमरान खान ने इस्लामाबाद बंद का ऐलान लिया वापस

  • इमरान खान ने इस्लामाबाद बंद का ऐलान  लिया वापस
You Are HerePakistan
Tuesday, November 01, 2016-4:49 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान ने 2 नवंबर को इस्लामाबाद बंद करने के ऐलान को वापस ले लिया है। इमरान ने कहा है कि बुधवार को अब शुक्राना दिवस  का जश्न मनाया जाएगा।  इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट ने इमरान की पार्टी PTI और नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) दोनों को पनामा पेपर लीक मामले में जांच के लिए कमीशन के गठन को लेकर अपनी अपनी संदर्भ शर्तें (ToRs) जमा कराने के लिए कहा है।

 सुप्रीम कोर्ट ने ये भी कहा कि अगर दोनों में सहमति नहीं बनती है तो कोर्ट इसके लिए शर्ते तय करेगा।  पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने 2 दिन में नवाज शरीफ से अपना जवाब दाखिल करने को कहा है। इमरान ने कहा, "मैं खुश हूं कि नवाज शरीफ (कथित भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर) जांच परसो से शुरू हो जाएगी." इमरान ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को अपनी जीत बताया है। सुप्रीम कोर्ट ने पनामा गेट केस की सुनवाई को स्थगित करने से पहले संदर्भ शर्तों को लेकर अपना फैसला सुनाया. बता दें कि इमरान खान ने पनामा लीक मामले में नवाज शरीफ और उनके परिवार के रिश्तेदारों के कथित भ्रष्टाचार को लेकर जांच की मांग को लेकर मुहिम छेड़ रखी है। 

इससे पहले, इमरान के 2 नवंबर के धरने के ऐलान को लेकर इस्लामाबाद में तनाव का माहौल बना हुआ था. सोमवार को पेशावर-इस्लामाबाद हाईवे पर जगह-जगह PTI कार्यकर्ताओं का पुलिस और फ्रंटियर कॉन्सटेबुलरी के जवानों के साथ टकराव हुआ। PTI की नेता अंदलीब अब्बास को बानी गला में मंगलवार सुबह गिरफ्तार कर कुछ देर बाद रिहा कर दिया गया.अदंलीब ने एक चैनल से बात करते हुए आरोप लगाया कि महिला पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करते समय बाल पकड़कर खींचा। 

  
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You